दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 20, 2022, 8:25 PM IST

ETV Bharat / bharat

आजमगढ़ में लाश का सिर काटने वाला आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

आजमगढ़ में सिर कटी लाश के मामले का रविवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया.पुलिस मुठभेड़ में मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया.

Etv Bharat
Etv Bharatआजमगढ़ में लाश का सिर काटने वाला आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

आजमगढ़:अहरौला थाना के गौरी का पुरा गांव में सिर कटी मिली लाश के मामले का रविवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया. हत्याकांड का मुख्य आरोपी भी मुठभेड़ में घायल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि अहरौला के गौरी का पुरा में 15 नवंबर को युवती की सिर कटी लाश मिली थी, जिसे बीते 9 नवंबर को युवती की सहेली का भाई ही अपनी बाइक पर बैठा कर घर से ले गया था. बताया जा रहा है कि दोनों का एक दूसरे के घर पर भी आना जाना था. भैरवधाम जाने के लिए मृतका 9 नवंबर को अपने घर से निकली थी और प्रिंस की बाइक पर बैठ कर गई थी. युवती की हत्या में 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की बात भी शनिवार को एसपी अनुराग आर्य ने स्वीकार की.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

रविवार को अहरौला थाना क्षेत्र के ही पश्चिमपट्टी गांव में मुठभेड़ हुई, जिसमें मुख्य आरोपी प्रिंस यादव पुलिस की गोली से घायल हो गया. उसे तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल रवाना कर दिया गया. एक और मुठभेड़ की सूचना है लेकिन अभी उसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

अहरौला थाना क्षेत्र में मिली सिर कटी लाश की तह तक पुलिस पहुंच चुकी है. चर्चा यह भी है कि पुलिस ने कप्तानगंज थाना क्षेत्र के जजऊपुर से लाश के सिर को बरामद कर लिया है लेकिन, पुलिस फिलहाल सिर मिलने और शिनाख्त होने से इनकार कर रही है. वहीं, पुलिस ने शनिवार को शव के सिर की तलाश में कॉम्बिंग की.

अहरौला के इसहाकपुर गांव निवासी केदार प्रजापति ने कुएं से बरामद सिर कटी लाश की पहचान शारीरिक बनावट के आधार पर अपनी पुत्री के रूप में की थी. शुक्रवार देर शाम पोस्टमार्टम के बाद शव का अंतिम संस्कार भी राजघाट पर कर दिया गया था. मुखाग्नि भी केदार प्रजापति ने दी थी. इस दौरान केदार का पुत्र सुनील प्रजापति सहित गांव के कुछ अन्य लोग भी मौजूद थे. वहीं, पुलिस फिलहाल शिनाख्त नहीं होने की बात कह रही है.

शनिवार को कई थानों की फोर्स कप्तानगंज थाना क्षेत्र के जजऊपुर गांव स्थित हरिजन बस्ती के पास तीन घंटे तक सिर कटी लाश के सिर की तलाश में कॉम्बिंग करती रही. जब एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया से इस बाबत बात की गई तो उन्होंने फिलहाल सिर की बरामदगी होने से इनकार कर दिया. शुक्रवार को एसपी ग्रामीण ने किसी को भी हिरासत में लिए जाने की बात से भी इनकार किया था. वहीं, शनिवार को एसपी अनुराग आर्य ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की बात स्वीकार की. पुलिस प्रकरण की तह तक पहुंच चुकी है. जल्द ही पुलिस इसका खुलासा कर सकती है.

पुलिस महकमा हर स्तर पर जांच पड़ताल कर रहा है ताकि, इस हत्याकांड में शामिल कोई भी शख्स बचने न पाए. भले ही पुलिस महकमा इस मामले में सिर्फ अभी शिनाख्त न होने की बात कहकर शांत हो जा रहा है. लेकिन, हाव-भाव से तो यही लगता है कि एसपी अनुराग आर्य हत्याकांड की तह तक पहुंच चुके हैं और जल्द ही हत्याकांड का खुलासा हो सकता है. वैसे भी शनिवार को जारी बयान में एसपी ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की बात स्वीकार कर यह पुष्ट कर दिया है कि पुलिस हत्याकांड के तह तक पहुंच चुकी है जबकि, ईटीवी भारत ने इस खबर को शुक्रवार को ही चलाया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अहरौला थाने पर शनिवार को फोरेंसिक टीम भी मौजूद थी. जो चार बजे के आसपास थाने से बाहर निकली. यदि सिर अभी नहीं बरामद नहीं हुआ है तो फिर अहरौला थाने पर फोरेंसिक टीम क्यों पहुंची थी. थाने पर फोरेंसिक टीम की मौजूदगी भी सिर बरामद हो जाने की ओर इशारा कर रही है.

यह भी पढ़ें:थाने के अंदर जब युवक ने खाया सल्फास तो पुलिस के फूले हाथ-पांव, जानें फिर क्या हुआ

ABOUT THE AUTHOR

...view details