दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 8, 2023, 11:38 AM IST

ETV Bharat / bharat

Bribe In Mumbai : मुंबई में 8.5 लाख रुपये रिश्वत लेते बीएमसी कर्मचारी गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि बीएमसी के नागरिक भवन और कारखानों विभाग के एक सब-इंजीनियर को बांद्रा चॉल में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के समय उसके पास से 8.5 लाख रुपये भी बरामद हुए.

Bribe In Mumbai
प्रतिकात्मक तस्वीर

मुंबई (महाराष्ट्र) : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बांद्रा चॉल में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए कथित रूप से 8.5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए नागरिक भवन और कारखानों विभाग के एक सब-इंजीनियर को गिरफ्तार किया. अधिकारियों के मुताबिक, गिरफ्तारी मंगलवार को की गई और बीएमसी इंजीनियर की पहचान मोहन राठौड़ के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि उसके सहयोगी मोहम्मद रजा खान को भी गिरफ्तार किया गया है. एसीबी के मुताबिक, शिकायतकर्ता का बांद्रा वेस्ट के चैपल रोड में ग्राउंड प्लस टू हाउस है.

पढ़ें: Reserve Bank of India : आरबीआई ने रेपो रेट को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.50 प्रतिशत किया

16 जनवरी को शिकायतकर्ता को कथित अवैध निर्माण के बारे में बीएमसी का नोटिस मिला. उन्होंने कहा कि उन्होंने नौ फरवरी को वार्ड कार्यालय का दौरा किया, जहां राठौड़ ने कार्रवाई नहीं करने के लिए नौ लाख रुपये की मांग की. उसने एसीबी से संपर्क किया, जिसने जाल बिछाकर दोनों को दबोच लिया. अधिकारियों ने बताया कि खान को राठौड़ के कथित निर्देश पर शिकायतकर्ता से 8.50 लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था. अधिकारियों ने कहा कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है.

(एएनआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details