दिल्ली

delhi

Bjp on Rahul Gandhi Speeh : भाजपा नेता बोले- कांग्रेस का लक्ष्य 2024 में 50 सीटें लाना

By

Published : Jan 30, 2023, 7:38 PM IST

Updated : Jan 30, 2023, 7:51 PM IST

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर राहुल गांधी के भाषण पर बीजेपी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि इंदिरा गांधी की हत्या को बलिदान बताया जाना गलत है. जबकि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर के लिए बलिदान दिया था. साथ ही भाजपा ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 50 सीटें मिल जाए इसकी कोशिश करनी चाहिए. इस संबंध में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह से ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना ने विशेष बात की. पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

Bjp spokesperson rp singh
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह

जानिए क्या कहा भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने

नई दिल्ली :श्रीनगर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के समापन पर राहुल गांधी के भाषण को लेकर बीजेपी ने कई सवाल उठाए हैं. इसमें सीधे-सीधे राहुल गांधी पर झूठ बोलने और विपक्षी एकता में बिखराव का आरोप लगाया गया है. राहुल गांधी के इस आरोप पर कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा सलाहकार बलिदान को महसूस नहीं कर सकते क्योंकि उन्होंने इसका दर्द नहीं सहा है, इस पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि राहुल गांधी या कांग्रेस इंदिरा गांधी की हत्या को बलिदान बताती है जबकि खालिस्तान को लेकर रची गई रचना में वो खुद फंस गईं. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ये बात जीबीएस सिद्धू की किताब 'द खालिस्तान कॉन्सपिरेसी ' में साफ तौर पर लिखी गई है कि गेम प्लान बनाया गया था जिसमें एक गेम प्लान को संजय गांधी लीड कर रहे थे और एक गेम प्लान को इंदिरा गांधी, और वही आगे चलकर हत्या की वजह हुई. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी के द्वारा भाषण में जिक्र किए जाने पर उन्होंने कहा कि पिछली बार 52 सीट आई थी, इस बार कोशिश करें की 50 भी आ जाएं.

उन्होंने कहा कि हालांकि ये घटना दुखद है लेकिन इसे बलिदान बताना सही नहीं है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कश्मीर के लिए बलिदान उनके संथापक सदस्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया था,जिन्होंने बगैर परमिट के कश्मीर में प्रवेश किया और उनकी हत्या की साजिश रचकर उन्हें मारा गया. उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी को लाल चौक पर झंडा फहराने के लिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का आभार प्रकट करना चाहिए. सिंह ने कहा कि जब उन्होंने 2011 में लाल चौक पर तिरंगा लहराया था तब उनकी हड्डियां तोड़ दी गई थीं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा भगवान शिव की बात किए जानेऔर खुद को कश्मीर से इलाहाबाद तक जोड़ने पर उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि अपने आप को वो अब हिंदू बता रहे हैं और खुद को हिंदू साबित करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर महिलाओं के द्वारा सवाल उठाए जाने पर भाजपा नेता ने कहा कि पहले वो ये बताएं कि जब 1990 में 5 लाख कश्मीरियों को मस्जिद से ऐलान कर निकाला गया तब इनकी पार्टी का क्या स्टैंड था. वहीं इनकी सहयोगी दल पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उन्हें पता होता तो बुरहान वानी वहां है तो वो उसे मारने नहीं देतीं.

भाजपा प्रवक्ता ने टिप्पणी की कि पंजाब और दिल्ली में जिस तरह का दंगा हुआ उसे देश भूला नहीं है. पंजाब में 25 हजार युवक गायब हो गए, दिल्ली में 5 हजार सिखों का कत्लेआम हुआ. आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है जो इनकी वजह से नहीं हुआ, ये देश सदियों से एक है.

ये भी पढ़ें - Rahul gandhi on Bharat Jodo Yatra: जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुझे हैंड ग्रेनेड नहीं, प्यार दिया, बोले राहुल

Last Updated : Jan 30, 2023, 7:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details