दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 2, 2021, 8:12 AM IST

ETV Bharat / bharat

BJP नेता ने दर्ज कराई ममता बनर्जी के खिलाफ शिकायत, राष्ट्रगान के अपमान का आरोप

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से यहां मुलाकात की और कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कही.

police complaint against mamata banerjee
ममता बनर्जी पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ पुलिस में शिकायत (Complaint Against CM Mamata Banerjee) दर्ज कराई गई है. भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने दर्ज शिकायत में कहा है कि ममता बनर्जी ने बैठ कर राष्ट्रगान गाया और उसका अपमान किया है. बता दें, पश्चिम बंगाल की सीएम मुंबई दौरे पर (Mamata Banerjee Mumbai Visit) हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई के भारतीय जनता पार्टी के नेता ने पुलिस से शिकायत करते हुए यह आरोप लगाया है कि सीएम ममता बनर्जी ने राष्ट्रगान (National Anthem) को बैठकर गाया और उसका अपमान किया है. इसके अलावा, शिकायत में आगे कहा गया है कि उसे थोड़ा सा गाने के बाद अचानक रुक जाती हैं.

इससे पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से यहां मुलाकात की और कांग्रेस नेतृत्व पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की बात कही. एक ओर बनर्जी ने टिप्पणी की कि 'अब संप्रग जैसा कुछ नहीं है' और 'ज्यादातर समय' विदेश में रह कर कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है, वहीं, पवार ने कहा कि वर्तमान में नेतृत्व कोई मुद्दा नहीं है और भाजपा के खिलाफ लड़ाई में समान विचार रखने वाली सभी पार्टियों का स्वागत है.

इससे पहले 'सिविल सोसायटी' के सदस्यों के साथ बातचीत में बनर्जी ने दावा किया कि विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए सिविल सोसायटी के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित करने की सलाह उन्होंने कांग्रेस को दी थी, लेकिन यह योजना परवान नहीं चढ़ी. यहां सिविल सोसायटी के लोगों के साथ बातचीत में बनर्जी ने कहा कि अगर सभी क्षेत्रीय पार्टियां साथ आ गईं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना आसान होगा.

उन्होंने कहा, 'हम कहना चाहते हैं, भाजपा हटाओ, देश बचाओ.' बनर्जी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के संबंध में आयी दूरी की पृष्ठभूमि में बनर्जी शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेताओं से मिलने मुंबई की तीन दिवसीय यात्रा पर आयीं हैं.

पढ़ें:ममता बोलीं- अब यूपीए जैसा कुछ नहीं, राहुल के विदेश दौरे पर भी साधा निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा, 'राजनीति में निरंतर प्रयास आवश्यक है. आप हमेशा विदेश में नहीं रह सकते.' उन्होंने कहा, 'मैंने कांग्रेस को सलाह दी थी कि विपक्ष को दिशा दिखाने के लिए सिविल सोसायटी के प्रतिष्ठित लोगों की एक सलाहकार समिति गठित की जाए, लेकिन कुछ नहीं हुआ.' बनर्जी ने कहा कि भाजपा 'सुरक्षित' नहीं है और देश को सुरक्षित रखने की जरुरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details