दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली: चांदनी चौक में तोड़े गए मंदिर के पुनर्निर्माण के लिये BJP ने CM को लिखा पत्र

भाजपा के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की है कि चांदनी चौक में सौंदर्यीकरण के नाम पर तोड़े गए प्राचीन हनुमान मंदिर को दिल्ली सरकार के द्वारा मोती बाजार के सामने सेंट्रल वर्ज या घंटाघर चौक पर पुनर्निर्माण करवाया जाए.

By

Published : Jan 4, 2021, 1:12 PM IST

Chandni Chowk
BJP ने CM को लिखा पत्र

नई दिल्ली : दिल्ली का दिल कहे जाने वाले चांदनी चौक में सौंदर्यीकरण योजना के नाम पर दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा प्राचीन हनुमान मंदिर को तोड़ दिया गया है, जिसके ऊपर अब राजनीति शुरू हो गई है.

नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश

इसी बीच अब दिल्ली भाजपा के नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर प्राचीन हनुमान मंदिर का पुनःनिर्माण करवाने की मांग की है. पत्र में प्रवीण शंकर कपूर ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि चांदनी चौक में तीन धार्मिक स्थलों को सौंदर्य करण कार्य के मद्देनजर थोड़ा जाना था, जिसका स्थानीय नागरिकों एवं व्यापारियों ने विरोध भी किया था.

वीडियो रिपोर्ट

जिसके चलते दिल्ली सरकार के द्वारा शीशगंज गुरुद्वारे के सामने फुवारे एवं भाई मती दासजी के स्मारक को तोड़फोड़ से बचा लिया गया. वहीं, पास में मोती बाजार के सामने प्राचीन हनुमान मंदिर को बचाने का विचार तक नहीं किया गया.

पढ़ें : श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की सुनवाई आज

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे गए पत्र में प्रवीण शंकर कपूर ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा, मेरा आपसे अनुरोध है कि राजनीतिक सोच को छोड़कर प्राचीन हनुमान मंदिर का पुनर्निर्माण वहीं करवाने का आदेश दिया जाए. जिससे कि इस पूरे विवाद का अंत हो या फिर वैकल्पिक तौर के स्थान पर चांदनी चौक घंटाघर और नई सड़क पर इस मंदिर की पुनः स्थापना की जाए.

नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए चांदनी चौक के क्षेत्र में जल्द से जल्द प्राचीन हनुमान मंदिर का पुनर्निर्माण करवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details