दिल्ली

delhi

भोगी के जश्न में डूबा तेलंगाना-आंध्र, नायडू ने सरकारी आदेशों को किया स्वाहा

By

Published : Jan 13, 2021, 3:08 PM IST

Updated : Jan 13, 2021, 7:26 PM IST

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भोगी उत्सव का जश्न धूमधाम से मनाया जा रहा है. जहां एक ओर टीआरएस विधायक के. कविता ने हैदराबाद के चारमीनर पर भोगी को प्रज्वलित करते हुए सभी की समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. वहीं, आंध्र प्रदेश के टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने लोगों के साथ मिलकर राज्य सरकार द्वारा किसानों पर जारी किए गए सरकारी आदेशों को आग में स्वाहा कर भोगी उत्सव मनाया.

bhogi festival
भोगी उत्सव

हैदराबाद/अमरावती :तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के अलावा कई राज्यों में भोगी उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इस अवसर पर जहां टीआरएस विधायक के. कविता ने हैदराबाद में चारमीनार पर भोगी को प्रज्वलित करते हुए सभी की समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. वहीं, आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने लोगों के साथ मिलकर एक अलग ढंग से भोगी उत्सव मनाया.

भोगी के जश्न में डूबा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना

आंध्र प्रदेश के टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने कृष्णा जिले के परिटाला में भोगी उत्सव में हिस्सा लिया. साथ ही उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों के साथ मिलकर राज्य सरकार द्वारा किसानों को लेकर जारी किए गए सरकारी आदेशों को आग में स्वाहा किया.

टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने मनाया उत्सव

तेलंगाना में भोगी त्योहार को बड़े ही जोर शोर से मनाया गया. हैदराबाद में सुबह से ही लोग घरों के बाहर इकट्ठा होकर उत्साह के साथ त्योहार मना रहे हैं. टीआरएस विधायक के. कविता ने भी बुधवार को हैदराबाद में चारमीनार पर भोगी उत्सव मनाया. इस दौरान बड़ी संख्या में टीआरएस कार्यकर्ताओं के साथ लोग मौजूद रहे.

पार्टी समर्थकों और तेलंगाना जागृति के सदस्य की मौजूदगी में के. कविता ने सुबह 5.30 बजे चारमीनार पर भोगी जलाई. वहीं, तेलंगाना में कई मुख्य चौकों पर बड़ी संख्या में एकत्रित युवाओं ने भोगी मंटुलु (लड़की में आग जलाकर) के साथ उत्साहपूर्वक त्योहार मनाया.

विधायक के. कविता ने भोगी किया प्रज्वलित

पढ़ें :मध्य प्रदेश : सोने की पतंग से लदा 'स्वर्णिम' जादूगर!

वार्षिक अनुष्ठान में शामिल कविता ने हैदराबाद में भोगी को प्रज्वलित करते हुए सभी की समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. इस दौरान उन्होंने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की और राज्य के लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की.

Last Updated : Jan 13, 2021, 7:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details