दिल्ली

delhi

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव, पहली बार महिला कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन

By

Published : Sep 25, 2019, 10:57 AM IST

Updated : Oct 1, 2019, 10:56 PM IST

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में भारतीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 61 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. उपविजेता टीम को 51 हजार के साथ ट्रॉफी भी दी जाएगी. इसके अलावा ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में वॉलीबाल, कबड्डी और रस्साकशी के मुकाबले भी होंगे.

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में पहली बार महिला कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन

कुल्लू: अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव और आकर्षक बनाने के लिए इस साल कई अहम प्रतियोगिताएं शामिल की जा रही है. इस साल कुल्लू दशहरा में होने वाली खेलकूद प्रतियोगिता की विजेता टीमों पर धन बरसेगा. पहली बार महिला पहलवान भी दमखम दिखाएंगीं. 9 से 11 अक्टूबर तक विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं करवाई जानी है. उत्तर 7100 से लेकर 61,000 रुपये तक इनाम टीमों को दिया जाएगा.

बता दें कि भारतीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 61 हजार का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. उपविजेता टीम को 51 हजार के साथ ट्रॉफी भी दी जाएगी. इसके अलावा ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता में वॉलीबाल, कबड्डी और रस्साकशी के मुकाबले भी होंगे. इसमें कुल्लू जिले के खिलाड़ी ही भाग ले सकेंगे. ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के महिला और पुरुष कबड्डी में पहला पुरस्कार 35,000 रुपये, दूसरा पुरस्कार 25,000 रुपये ट्रॉफी होगी.

वॉलीबॉल पुरुष में पहला पुरस्कार 35,000 रुपये और ट्रॉफी, दूसरा पुरस्कार 25,000 रुपये ट्रॉफी, महिला रस्साकशी में पहले स्थान पर रहने वाली टीम को 11,000 और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 7100 रुपये दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:राजस्थान के नागौर में लोको पायलट की लापरवाही, गार्ड को पीछे छोड़ चलाता रहा मालगाड़ी

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि ग्रामीण स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सभी खिलाड़ी अपना आधार कार्ड अवश्य साथ लाएं, जो भी टीम इस प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती है. वह तीन अक्टूबर तक अपना प्रवेश शुल्क 500 रुपये प्रति टीम जिला युवा एवं खेल अधिकारी के कार्यालय में पंजीकृत/ जमा करवा दें. इसके बाद किसी भी टीम को इस प्रतियोगिता में प्रवेश नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर के एयरबेसों पर फिदायीन हमले की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट​​​​​​​

Last Updated : Oct 1, 2019, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details