दिल्ली

delhi

बच्चे को गोद में लेकर पैदल सूरत से इलाहाबाद के सफर पर निकली महिला

By

Published : May 5, 2020, 7:32 PM IST

मजदूरों को लॉकडाउन में कितनी परेशानियां हो रही हैं, इसकी एक नजारा इंदौर के पास देखने को मिली. जहां एक महिला अपने बच्चे को एक हाथ से गोद में लेकर और दूसरे हाथ से बैग खींचते हुए पैदल ही सूरत से इलाहाबाद की तरफ जा रही है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

women-workers-walking-tour-surat-to-allahabad-lockdown
पैदल चलती हुई महिला

इंदौर :लॉकडाउन में सबसे अधिक समस्या मजदूरों को उठानी पड़ रही है. लोग हजारों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर जा रहे हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमे एक महिला मजदूर एक हाथ में बच्चा और दूसरे हाथ मे बैग उठाकर तेज धूप में पैदल ही अपने घर जाने का प्रयास कर रही है.

महिला ने बताया कि, वह सूरत से इलाहाबाद जा रही है, लॉकडाउन के चलते फैक्ट्रियां बंद होने के कारण रोजगार चला गया. इतने पैसे नहीं थे कि वहां रहकर गुजारा किया जा सके. इसलिए पैदल ही घर की तरफ जाना पड़ रहा है. महिला के साथ अन्य 14 लोग भी पैदल ही इलाहाबाद जा रहे हैं. इस दौरान उन्हें रास्ते में खाने पीने की चीजे भी नहीं मिल पाई.

बच्चे को गोद में लेकर पैदल सूरत से इलाहाबाद के सफर पर निकली महिला

पढ़ें :जुड़वा बच्चों को नई जिंदगी देने के लिए 70 किमी पैदल चले स्वास्थ्य कर्मी

यह वीडियो जब अपर आयुक्त के पास पहुंचा, तो उन्होंने तत्काल मामले की जानकारी सीएसआई को दी. जिसके बाद तत्काल महिला को भोजन कराया गया. उसे एक ट्रक के जरिए भोपाल भेजा गया. लेकिन इस वीडियो से बड़ा सवाल यही खड़ा हो रहा है. लॉकडाउन में मजदूरों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details