दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल : बांग्लादेशी कैदियों को वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू

By

Published : Sep 11, 2020, 8:17 PM IST

पश्चिम बंगाल के जेल विभाग ने सजा पूरी कर चुके बांग्लादेशी कैदियों को स्वदेश भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. यह प्रक्रिया कोविड 19 के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से अबतक शुरू नहीं हो सकी थी.

repatriating-bangladeshi-prisoners
repatriating-bangladeshi-prisoners

कोलकाता :पश्चिम बंगाल जेल विभाग ने अपनी कैद की अवधि पूरा कर चुके करीब 650 बांग्लादेशी कैदियों को स्वदेश भेजने की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने जानकारी दी. जेल विभाग सूत्रों के मुताबिक करीब 950 बांग्लादेशी कैदी राज्य की विभिन्न जेलों में हैं.

विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर जेलों में भीड़भाड़ कम करने के लिये विभाग द्वारा उठाये गये कई कदमों में यह भी शामिल है. उन्होंने बताया कि जिन बांग्लादेशी कैदियों ने अपनी कैद की अवधि पूरी कर ली है, उन्हें उनके देश भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

पढ़ें-भारत-चीन वार्ता के चार अहम बिंदु और रूस की भूमिका

उन्होंने बताया कि राज्य गृह विभाग और विदेश मंत्रालय के बीच इस संबंध में आधिकारिक प्रक्रिया शुरू हो गई है. इनमें से ज्यादातर कैदियों ने कुछ महीने पहले ही अपने कैद की अवधि पूरी कर ली है, लेकिन कोविड-19 स्थिति और लॉकडाउन के चलते प्रक्रिया नहीं शुरू की जा सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details