दिल्ली

delhi

CM फडणवीस की कैबिनेट में 13 नए मंत्री शामिल, छह बाहर

By

Published : Jun 16, 2019, 12:59 PM IST

Updated : Jun 16, 2019, 6:26 PM IST

मुख्यमंत्री फडणवीस ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करते हुए छह मंत्रियों को बाहर किया. इसके साथ ही पूर्व कांग्रेस नेता राधाकृष्णा विखे पाटिल फडणवीस मंत्रिमंडल में शामिल हुए. जानें और किस-किस ने फडणवीस मंत्रिमंडल में शामिल होने की शपथ ली.

शपथ ग्रहण करते हुए राधाकृष्णा पाटिल

नई दिल्ली/मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. इस दौरान 13 नए मंत्रियों सहित पूर्व कांग्रेस नेता और राधाकृष्णा विखे पाटिल भी फडणवीस मंत्रिमंडल में शामिल हुए तो वहीं सरकार ने छह मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

आपको बता दें, विखे पाटिल राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे और उन्होंने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. वहीं उनके पुत्र सुजय विखे पाटिल राज्य की अहमदनगर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हैं.

इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री प्रकाश मेहता और पांच अन्य राज्य मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने बताया कि मेहता के अलावा राजकुमार बडोले, विष्णु सावरा, दिलीप कांबले, प्रवीण पोटे और अमरीश आत्राम ने भी इस्तीफा दे दिया है. अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री फडणवीस ने सभी के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं.

बता दें, भाजपा के आशिष शेलार, संजय कुटे, सुरेश भाऊ खाडे, अनिल बोंड़े और अशोक उइके के अलावा शिवसेना के जय दत्ता और तानाजी सावंत ने भी फडणवीस मंत्रिमंडल में शामिल होने की शपथ ली.

पढ़ें:राम मंदिर को लेकर किया था गठबंधन, अब बनना चाहिए मंदिर: शिवसेना

वहीं भाजपा के योगेश सागर, संजय भागड़े, परिणय फुके और अतुल सावे के अलावा रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अविनाश महातेकर भी मंत्रिमंडल में शामिल हुए.

मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि आज फडणवीस सरकार से छह मंत्रियों ने इस्तीफा दिया. इसमें सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले, आवास मंत्री प्रकाश मेहता, आदिवासी विकास मंत्री विष्णु सावरा, न्याय राज्यमंत्री प्रवीण पोटे, सामाजिक न्याय राज्यमंत्री दिलीप कांबले और जनजातीय विकास राज्य मंत्री अंबरीश अत्रम शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल हुए सभी मंत्री राजग व उसके सहयोगियों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे. अहम बात है कि फडणवीस ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले ही भाजपा की स्थिति मजबूत कर दी है.

Last Updated : Jun 16, 2019, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details