दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में वनवासी रक्षा परिवार कुंभ का हुआ आयोजन

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में वनवासी रक्षा परिवार कुंभ का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में 11 राज्यों के वनवासी समुदाय के लोग पहुंचे थे.इस मौके पर अलग अलग राज्यों से आये आदिवासी कलाकारों के द्वारा प्रस्तूत किये गए भजनांज्ली, सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोक नृत्य ने सबको मुग्ध कर दिया. कार्यक्रम से पहले यहां यज्ञ का आयोजन भी किया गया था . पढे़ं पूरा विवरण...

By

Published : Feb 24, 2020, 1:14 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 9:37 AM IST

vanwasi-raksha-kumbh-event
दिल्ली इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम

नई दिल्ली : वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन द्वारा दिल्ली इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में रविवार को वनवासी रक्षा परिवार कुंभ का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में 11 राज्यों के वनवासी समुदाय के लोग पहुंचे थे.

साथ ही वनवासी समाज के बीच काम करने वाले संगठनों से जुड़े लोग भी भारी संख्या में पहुंचे थे.

कार्यक्रम का उद्घाटन स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, गोआ की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा, विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे, महामंडलेश्वर आचार्य स्वामी अनुभूतानंद गिरि महाराज, और वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन से जुड़े कई अन्य गणमान्य लोगों की मौजूदगी में किया गया.

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में वनवासी रक्षा परिवार कुंभ का हुआ आयोजन

पढे़ं :ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार मोटेरा, स्टेडियम के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

एकल अभियान के तहत यह संस्था देश भर के चार लाख गांवों में बसे लोगों के बीच काम करती है. देश भर में संस्था के 70 हजार संस्कार केंद्र चल रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे समेत सभी मुख्य अतिथियों ने वनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन के कार्यों की सराहना की.

इस मौके पर अलग अलग राज्यों से आये आदिवासी कलाकारों के द्वारा प्रस्तूत किये गए भजनांज्ली, सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोक नृत्य ने सबको मुग्ध कर दिया. कार्यक्रम से पहले यहां यज्ञ का आयोजन भी किया गया था .

Last Updated : Mar 2, 2020, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details