दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सियाचिन में शहीद हुआ उत्तराखंड का लाल, राजकीय सम्मान के साथ होगी अंतिम विदाई

जम्मू-कश्मीर के सियाचिन में ठंड की वजह से एक जवान की मौत हो गई. शहीद जवान उत्तराखंड के चंबा ब्लॉक के साबली गांव का रहने वाला था. जवान की मौत से परिवार और क्षेत्र में शोक की लहर है.

By

Published : Feb 4, 2020, 11:49 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 5:23 AM IST

ETV BHARAT
शहीद हवलदार रमेश बहुगुणा

देहरादून: जम्मू कश्मीर के सियाचिन में तैनात चंबा ब्लॉक के साबली गांव निवासी एक सैनिक की मौत हो गई है. जवान की मौत का कारण ठंड से होना बताया जा रहा है. इस खबर से परिजनों सहित पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है.

विकासखंड चंबा के नजदीकी गांव साबली निवासी हवलदार रमेश बहुगुणा (38) पुत्र स्व. टीकाराम बहुगुणा वर्ष 2002 में महार रेजीमेंट में सेना में भर्ती हुए थे. परिजनों के मुताबिक अगस्त 2919 में उनकी तैनाती सियाचिन में हुई थी. बीती 31 जनवरी 2020 को हवलदार बहुगुणा की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए एक फरवरी को चंडीगढ़ स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया था.

पढ़े:हिमस्खलन में दबने से सेना के दो जवान शहीद

तीन दिन अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार रात्रि को उनका निधन हो गया. बताया जा रहा है कि सियाचिन में भयंकर ठंड और ऑक्सीजन की कमी के कारण सैनिक की मौत हुई है, हालांकि अभी तक सेना ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. सैनिक की मौत की खबर मिलते ही उनके घर में मातम छा गया है. वह अपने पीछे दो छोटे बच्चे, पत्नी, मां और दो बड़े भाई को छोड़ गए हैं. उनके भाई दिनेश दत्त बहुगुणा ने बताया कि कल (बुधवार को) ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Last Updated : Feb 29, 2020, 5:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details