दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ठाकरे ने मोदी से मुलाकात के बाद कहा, सीएए से डरने की जरूरत नहीं है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिल्ली में पीएम मोदी और लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की. ठाकरे ने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की.

By

Published : Feb 21, 2020, 4:16 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 2:07 AM IST

uddhav reaches delhi
uddhav reaches delhi

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की. ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य भी मौजूद रहे. आदित्य राज्य सरकार में मंत्री भी हैं. उन्होंने बताया कि दोनों के बीच नागरिकता संशोधन कानून, 2019 (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) पर चर्चा हुई.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि देश में एनआरसी लागू नहीं होगा और एनपीआर के साथ कुछ भी गलत नहीं है. उद्धव ने कहा कि किसी को सीएए से डरने के जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्होंने सीएए और एनपीआर पर अपना विचार स्पष्ट कर दिया है.

पीएम मोदी से भेंट करते उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की.

इसे भी पढ़ें-सोनिया गांधी से मिले उद्धव ठाकरे, कांग्रेस-शिवसेना की दरारें भरने की कोशिश !

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर काफी तल्खी आ गई थी. शिवसेना ने गठबंधन से अलग होते हुए कांग्रेस, राकांपा के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई.

मुख्यमंत्री ठाकर ने प्रेस वार्ता की

बता दें कि देशभर में सीएए और एनआरसी का विरोध हो रहा है. ऐसे में शिवसेना का इस विषय पर सकारात्मक चर्चा करना मोदी सरकार के लिए राहत का विषय हो सकता है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 2:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details