दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ट्विटर ने लगाया राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध

जानकारी ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि अब ट्विटर पर राजनातिक विज्ञापन नहीं दिखाएं जाएंगे.

By

Published : Nov 1, 2019, 8:29 AM IST

कॉन्सेप्ट

नई दिल्ली : सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर ने एक बड़ा फैसला किया है. ट्विटर पर वैश्विक स्तर पर अब किसी भी प्रकार के राजनातिक विज्ञापन नहीं दिखाई जाएंगे. यह निर्णय ट्विटर ने सोशल मीडिया पर राजनेताओं द्वारा दी जा रही गलत सूचनाओं पर चिंता जताते हुए लिया है. इसकी जानकारी ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने ट्वीट करके दी.

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने ट्वीट करके कहा कि राजनीतिक में इसका इस्तेमाल वोटों को प्रभावित करने के लिए किया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर विज्ञापन व्यवसायिक विज्ञापनदाताओं के लिए अविश्वसीय रुप से शक्तिशाली और बेहद प्रभावी है. राजनीति में इसका इस्तेमाल वोटों को प्रभावित करने के किया जा सकता है. इससे लाखों लोगों का जीवन प्रभावित होगा .

उन्होंने कहा कि ट्विटर राजनीतिक मुद्दों के साथ साथ उम्मीदवारों के विज्ञापन पर भी प्रतिबंध रहेगा, पहले हम केवल उम्मीदवारों के विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाने वाले थे, लेकिन यह भी सही नहीं है कि वे उन मुद्दों से जुड़े विज्ञापन खरीद लें जिन पर ज्यादा जोर देना चाहते है.

ये भी पढ़ें :ट्विटर का राजस्व 24 फीसदी बढ़ा

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर अंतिम नीति की घोषणा 11 नवबंर को की जाएगी और वैश्विक स्तर इसे 22 नवंबर 2019 को लागू किया जाएगा.

आपको बता दें कि फेसबुक पहले ही साफ कर चुका है कि वह राजनीतिक विज्ञापन को बंद नहीं करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details