दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

बापू का भस्मी कलश चोरी होने पर कांग्रेस-भाजपा की चुप्पी दुखद : तुषार गांधी

तुषार गांधी ने महात्मा गांधी के भस्मी कलश चोरी किए जाने पर अफसोस जाहिर किया है. उन्होंने कहा है कि इस घटना पर कांग्रेस और भाजपा की प्रतिक्रिया दुखद है. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 'फादर ऑफ इंडिया' पर भी प्रतिक्रिया दी. जानें पूरा मामला

By

Published : Oct 6, 2019, 7:32 PM IST

तुषार गांधी

औरंगाबाद: महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने बापू के भस्मी कलश चोरी होने पर अफसोस जाहिर किया है. उन्होंने इस घटना के लिए केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा.

उन्होंने राष्ट्रपिता के अस्थि विसर्जन में इस्तेमाल किए गए पात्र की हाल ही में मध्य प्रदेश से हुई चोरी को ‘बेअदबी’ बताया और इस घटना पर चुप्पी साधने के लिए केन्द्र और मध्य प्रदेश सरकार की आलोचना की.

तुषार ने कहा कि यह घटना वर्तमान में और पिछले सात दशक से शासन कर रहे राजनीतिक दलों द्वारा महात्मा की छवि को नुकसान पहंचाने की तयशुदा योजना है.

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में संवाददाताओं से बातचीत में तुषार ने कहा कि महात्मा के अस्थि पात्र की चोरी से ज्यादा तकलीफदेह इस मामले में मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केन्द्र की भाजपा सरकार की चुप्पी है.

उन्होंने कहा, ‘तस्वीर की बेअदबी और चोरी का दुख है. लेकिन ज्यादा दुख इस बात का है कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केन्द्र की भाजपा सरकार ने घटना पर एक शब्द नहीं कहा है. घटना को 60 घंटे हो चुके हैं.

पत्रकारों से बात करते हुए तुषार ने कहा कि नये भारत के साथ-साथ नए ‘राष्ट्रपिता’ की भी उत्पत्ति हुई है लेकिन महात्मा गांधी ऐसे देश के राष्ट्रपिता कभी नहीं बनते.

ये भी पढ़ें: शर्मनाक : गांधी जयंती से पहले मध्य प्रदेश में चोरी हुआ बापू का भस्मी कलश

गौरतलब है कि गांधी जयंती के दिन रीवा के लक्षमणबाग संस्थान स्थित बापू भवन में किसी अज्ञात व्यक्ति ने महात्मा की तस्वीर पर 'देशद्रोही' लिख दिया और उनके अस्थि विसर्जन में प्रयुक्त पात्र चुरा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details