दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Jun 24, 2020, 4:42 PM IST

TOP 10 @ 4 PM
TOP 10 @ 4 PM

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. रिजर्व बैंक के अधीन होंगे कोऑपरेटिव बैंक, आठ करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक अहम कैबिनेट बैठक की. पीएम मोदी की इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि बैंकिंग सेक्टर को लेकर बड़े फैसले लिए गए हैं. अब कोऑपरेटिव बैंक रिजर्व बैंक के दायरे में आएंगे.

2. भारत-चीन तनाव : पूर्वी लद्दाख का जायजा लेकर सेना प्रमुख ने सैनिकों को सराहा

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर हैं. थल सेना प्रमुख दोनों देशों की सेनाओं के बीच पैदा हुए तनाव के मद्देनजर सेना के अग्रिम मोर्चे का जायजा लेने पहुंचे हैं.

3. मंदिर अधिग्रहण के बजाय सीमा पर ध्यान दे उत्तराखंड सरकार : सुब्रमण्यम

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में सीएम त्रिवेंद्र सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार मंदिरों के अधिग्रहण में ज्यादा रुचि ले रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री को भी बाराहोती का दौरा करना चाहिए.

4. कोरोना महामारी में चुनाव कराने को लेकर चुनौतियां और मानदंड

कोरोना महामारी में चुनाव कराना दुनिया के सभी देशों के लिए बड़ी चुनौती है. हालांकि दक्षिण कोरिया समेत कुछ देशों ने सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए सफलतापूर्वक चुनाव संपन्न कराए हैं. अब यह चुनौती विशाल आबादी वाले भारत के सामने है कि कोरोना काल में कैसे चुनाव संपन्न कराए जाएं.

5. भारत में कोरोना : पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 15,968 पॉजिटिव केस, 465 लोगों की मौत

भारत में कोविड-19 जांच की संख्या बढ़ने के साथ मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि कोरोना मरीजों की रिकवरी दर में भी लगातार सुधार हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को पूर्वाह्न आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे के अदर कुल 10,495 मरीज स्वस्थ हुए.

6. कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए ममता बनर्जी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. कोलकाता में होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करने वाली हैं.

7. जम्मू-कश्मीर : सोपोर में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सहयोगी गिरफ्तार

बारामूला के सोपोर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को तलाशी अभियान चलाकर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है, जिन पर घाटी में आतंकवादियों की मदद करने का आरोप है.

8. केंद्र को कांग्रेस के प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं : नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की सुरक्षा और सीमा की गरिमा के लिए कांग्रेस के बयानों पर पलटवार किया है. नकवी ने कहा कि केंद्र को कांग्रेस के 'प्रमाणपत्र' की आवश्यकता नहीं है.

9. गुजरात : पुलिस कांस्टेबल ने महिला बैंककर्मी से की बदसलूकी

गुजरात से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक कांस्टेबल ने बैंक में महिला कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया, जिसकी फुटेज सीसीटीवी में कैद है.

10. आंध्र प्रदेश : शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के मालिक ने दो महीने का किराया किया माफ

आंध्र प्रदेश के एक व्यवसायी ने कोरोना के दौरान हुए लॉकडाउन में मानवता की मिसाल पेश की हैं. व्यवसायी ने कॉम्पलेक्स में स्थित 22 दुकानों का दो महीने का किराया माफ कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details