दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Jul 13, 2020, 9:03 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

etvbharat
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हैदराबाद : देश की हर छोटी बड़ी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. चीन ने उठाया प्रतिबंधित एप का मुद्दा, भारत ने दिया करारा जवाब

भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भारत ने 59 चीनी मोबाइल एप पर प्रतिबंध लगा दिया था. इस मामले पर चीन बौखलाया हुआ है. दरअसल चीन ने हाल में आयोजित द्विपक्षीय बैठक में इस मुद्दे को उठाया है.

2. एलएसी से पीछे हटने को लेकर कोर कमांडर स्तर पर कल होगी बात

भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक में मंगलवार को पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने के कदमों पर चर्चा होगी.

3. कांग्रेस ने विधायकों को भेजा होटल, भाजपा ने की फ्लोर टेस्ट की मांग

राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक पूरी हो गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में 107 विधायकों के शामिल होने का दावा किया है.

4. विकास दुबे एनकाउंटर की न्यायिक जांच शुरू, कानपुर पहुंचे सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति

यूपी के कानपुर में हुए बिकरु कांड की न्यायिक जांच करने के लिए आयोग का गठन कर दिया गया है. इसी संदर्भ में आयोग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति शशिकांत अग्रवाल बिकरू गांव पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने सारे स्थानों की गहनता से जांच की.


5. अठावले का पवार से आग्रह- राजग में शामिल होकर महाराष्ट्र में बनाएं सरकार

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से राजग में शामिल होने का आग्रह करते हुए कहा है कि उन्हें महाराष्ट्र में भाजपा और आरपीआई के साथ मिलकर सरकार बनानी चाहिए. इससे यहां पर सरकार अच्छे से चलेगी और महाराष्ट्र का विकास होगा.

6. कोरोना लड़ाई में अहम हैं आयुर्वेदिक दवाएं, इम्युनिटी बढ़ाने में कारगर

कोरोना संक्रमित मरीजों के रोग प्रतिरोधकर क्षमता बढ़ाने में आयुर्वेदिक दवा काफी असरदार माना जा रहा है. डॉक्टरों की मानें तो गिलोय, अश्वगंधा, हल्दी, मुलेठी समेत अन्य आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का काढ़ा बनाकर सेवन करने से प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है

7.सचिन पायलट को बदनाम करने के लिए हो रहा पूरा तमाशा : संजय झा

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता संजय झा ने उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट का समर्थन किया है और पार्टी हाईकामन से इस मुद्दे को सुलझाने की मांग की है. झा का कहना है कि पायलट को बदनाम करने के लिए यह पूरा तमाशा किया जा रहा है.


8. डिजिटल इंडिया: भारत में ₹75 हजार करोड़ का निवेश करेगा गूगल

गूगल ने भारत में निवेश करने को लेकर बड़ा ऐलान किया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को कहा कि कंपनी ने गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के जरिए भारत में अगले 5 से 7 वर्षों में 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

9. राजस्थान सियासत पर बोली भाजपा- दो धड़ों में बंटी कांग्रेस

क्या कांग्रेस ने सचिन पायलट को इस मुकाम पर पहुंचा दिया कि उनको अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर अपनाना पड़ा. जैसा कि सचिन पहले से यह इशारा देते रहे हैं कि वह अशोक गहलोत से नाराज हैं, लेकिन वह पार्टी को तोड़ना नहीं चाहते और बीजेपी में शामिल नहीं होना चाहते. पूरे मामले पर भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

10.आज ही के दिन गांगुली ने रचा था इतिहास, जर्सी उतार मनाया था जश्न

आज ही के दिन 18 साल पहले सौरव गांगुली की युवा टीम ने 2002 में लॉर्डस मैदान पर नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. इस मैच के हीरो युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details