दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 10 AM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 4, 2020, 10:19 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

11
11

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. किसान संगठनों की बड़ी बैठक आज, सरकार के साथ शनिवार को होगी अगली वार्ता

बॉर्डर पर किसान आंदोलन का 9वां दिन है. जानकारी के अनुसार सरकार के साथ अगले दौर की बातचीत के लिए सभी किसान संगठन आज दोपहर 12 बजे बैठक करेंगे.

2. हैदराबाद चुनाव: मतगणना जारी, शुरुआती रुझान में भाजपा आगे

जीएचएमसी चुनाव की मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से जारी है. अभी पोस्टल बैलेट की गिनती हो रही है. फिलहाल भाजपा 36 सीट, टीआरएस 12, एआईएमआईएम आठ और कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है.

3. कोरोना स्थिति पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक आज, पीएम करेंगे अध्यक्षता

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद के दोनों सदनों के विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत करने की संभावना हैं.

4. जम्मू-कश्मीर : डीडीसी चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान जारी

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड और कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान जारी है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है.

5. रणनीतिक रूप से अहम डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ समेत नए पदों का सृजन

सैन्य सूत्रों ने कहा है कि सेना मुख्यालय के पुनर्गठन के हिस्से के रूप में उप सेना प्रमुख (रणनीति) के पद का सृजन किया जाएगा. इस संबंध में सरकार ने पत्र भी जारी कर दिया है.

6. कंगना के ट्विटर अकाउंट को रद्द करने की मांग, बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका

फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इसी वजह से वह हर मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देती हैं. वहीं, बॉम्बे हाइकोर्ट में कंगना के ट्विटर अकाउंट को रद्द करने की मांग को लेकर याचिका दायर की गई है.


7. मध्य प्रदेश: ट्रिपल मर्डर केस का सरगना पुलिस एनकाउंटर में ढेर

मध्य प्रदेश पुलिस ने रतलाम के बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड के सरगना दिलीप देवल को मुठभेड़ में मार गिराया है. खाचरोद रोड पर पुलिस एनकाउंटर हुआ है. इस मुठभेड़ में पुलिस के पांच जवान भी घायल हुए हैं. आरोपी दिलीप गुजरात के दाहोद जिले के खरेड़ी डूंगरी गांव का रहने वाला था.


8. यूपी और उत्तराखंड में 'लव जिहाद' अध्यादेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सुप्रीम कोर्ट में उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन अध्यादेश, 2020 और उत्तराखंड धर्म परिवर्तन अध्यादेश, 2020 के खिलाफ याचिकाएं दायर की गई हैं. याचिका में इन अध्यादेशों को लागू न करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है.

9. शुभेंदु का 'बागी' रूख बरकरार, TMC सांसद बोले- अब बातचीत नहीं होगी

टीएमसी के नाराज चल रहे नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि देश का संविधान जनता द्वारा, जनता के लिए, जनता का शासन की बात कहता है. उन्होंने कहा कि वह लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे. पार्टी के वरिष्ठ सांसद सौगाता रॉय का कहना है कि उनसे जितनी बात होनी थी, हो चुकी है, आगे और उनसे कोई बातचीत नहीं होगी. अब उन पर निर्भर है कि आगे वह क्या करते हैं.


10.रंगरूटों को फांसने के लिए आईएसआई ने बुना था हनी ट्रैप का जाल

भारत के सुरक्षा घेरे को भेदने के लिए आईएसआई ने हनी ट्रैप का जाल बुना था. पूर्वी नेवल कमान के चीफ वाइस एडमिरल अतुल कुमार जैन ने बताया कि वह फर्जी अकाउंट बना कर नौसैनिकों से माहत्वपूर्ण जानकारी निकालते थे. इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details