दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 9 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Aug 28, 2020, 9:04 PM IST

Updated : Aug 28, 2020, 9:28 PM IST

top 10 news at 9 PM
top 10 news at 9 PM

हैदराबाद :देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. सैन्य उपकरणों के निर्यात के लिए भारत ने तैयार की 14 देशों की सूची

भारत ने 2025 तक खुद को दुनिया के शीर्ष पांच हथियार निर्यातकों में शामिल करने का लक्षय रखा है. भारत में निर्मित हथियारों और सैन्य उपकरणों के निर्यात की क्षमता के आधार पर यह लक्ष्य तैयार किया गया है.

2. सुशांत केस : डीआरडीओ गेस्ट हाउस में रिया चक्रवर्ती से सीबीआई पूछताछ जारी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम मुंबई के सांताक्रूज में DRDO के गेस्ट हाउस में पहुंचीं, जहां सीबीआई की टीम रिया से पूछताछ कर रही है.

3. ऊधमपुर के पांडव मंदिरों का नहीं हुआ विकास, देखें खास रिपोर्ट

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में महाभारत काल के पांडव मंदिर हैं, लेकिन इन मंदिरों का अब तक विकास नहीं हो पाया है. इस संबंध में जानने के लिए ईटीवी भारत ने पड़ताल की. इस दौरान स्थानीय लोगों ने मांग की कि क्रिमची मानसर क्षेत्र को पर्यटन के मानचित्र पर विकसित किया जाए.

4. शोपियां एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर, एक ने किया आत्मसमर्पण

पुलिस के मुताबिक शोपियां के किल्लोरा गांव में आतंकियों के खिलाफ साझा अभियान चलाया जा रहा है. अब तक चार आतंकी मारे जा चुके हैं. एनकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया है.

5. उत्तराखंड: खुदाई में घर से मिले चार नरकंकाल, बेटी-दामाद पर शक

उत्तराखंड के रुद्रपुर में पुलिस को खुदाई के दौरान चार नरकंकाल मिले हैं. रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के राजा कॉलोनी में हीरालाल अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रहते थे और पिछले एक साल से पूरा परिवार लापता था. जिसकी जानकारी पुलिस को दी गई थी.

6. सीबीएसई ने लॉन्च किया ई-हरकारा पोर्टल, मिलेगा परेशानियों का हल

स्कूलों के साथ संवाद करने और स्कूलों की समस्याओं का समाधान देने के लिए ई-हरकारा पोर्टल लॉन्च किया गया है. एक सितंबर से इस पोर्टल पर स्कूल अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं.

7. ओडिशा में बाढ़ की स्थिति, मध्य व उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद चमोली के पुरसाड़ी क्षेत्र में भूस्खलन होने से पिछले 17 घंटों से बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है. नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एनएचआईडीसीएल) की टीम राजमार्ग खोलने का काम कर रही है.

8. कांग्रेस सांसद बसंतकुमार का कोरोना संक्रमण से निधन, पीएम मोदी ने शोक जताया

कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एम.आर. वसंतकुमार का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया है. चेन्नई के अपोलो अस्पताल में बसंत कुमार ने दम तोड़ा. पीएम मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है.

9. उत्तर प्रदेश : मुख्तार अंसारी के अवैध बूचड़खाने पर पुलिस की कार्रवाई

विधायक मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई के तहत ग्रीन लैंड की जमीन पर बने अवैध बूचड़खाने को प्रशासन ने गिरा दिया है. अवैध बूचड़खाना शहर कोतवाली के थाना क्षेत्र के बंधा रोड पर बना था.

10 .'बैड बॉय बिलिनियर्स' की प्री-स्क्रीनिंग देखना चाहता था चोकसी, नहीं मिली इजाजत

मेहुल चोकसी ने नेटफ्लिक्स की आने वाली वेब सीरीज 'बैड ब्वॉज बिलेनियर्स के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. आज दिल्ली हाईकोर्ट ने उसकी याचिका खारिज कर दी है.

Last Updated : Aug 28, 2020, 9:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details