दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 4 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10
TOP 10

By

Published : Dec 29, 2020, 3:59 PM IST

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1 ममता का भाजपा पर हमला, कहा- महापुरुषों का सम्मान न करने वाले, 'सोनार बांग्ला' की बात करते हैं

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं. ऐसे में राज्य की सीएम ममता बीरभूम के बोलपुर पहुंची हैं. उन्होंने भाजपा के 'सोनार बांग्ला' के नारे पर निशाना साधा.

2. गुजरात : भरूच से भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने दिया इस्तीफा

गुजरात के भरूच से भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि मनसुख वसावा हाल ही में अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं. उन्होंने दावा किया था कि राम जन्मभूमि विवाद मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने 'हमारे पक्ष में' फैसला इसलिए दिया क्योंकि केंद्र में भाजपा की सरकार है.

3. किसान आंदोलन 34वां दिन : पटना में किसान मार्च के दौरान झड़प

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बाहरी हिस्से में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में मंगलवार को पटना में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले किसानों ने 'राजभवन मार्च' निकाला. इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस में झड़प हो गई. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले कई संगठनों के नेता और कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

4. सुपरस्टार रजनीकांत नहीं करेंगे राजनीतिक दल का गठन

तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सुपरस्टार रजनीकांत ने बड़ा ऐलान किया है. रजनीकांत ने कहा कि वो कोई राजनीतिक दल का गठन नहीं करेंगे. रजनीकांत ने अपने बयान में कहा कि वह राजनीतिक पार्टी नहीं बनाने का फैसला किया हैं.

5. देश में कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक, ब्रिटेन से लौटे छह लोग संक्रमित

देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की एंट्री हो गई है. यूके से भारत वापस आए छह लोग कोरोना वायरस के नए यूके वेरिएंट जीनोम से संक्रमित पाए गए हैं. सभी लोगों को सिंगल आइसोलेशन रूम में रखा गया है और इनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

6. मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ धर्म स्वातंत्र्य विधेयक पास, कैबिनेट की मंजूरी

मध्य प्रदेश सरकार ने धर्म स्वातंत्र्य विधेयक को मंजूरी दे दी है. कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद विधेयक को राज्यपाल के पास अनुमोदन के लिए भेजा गया है. राज्यपाल के हस्ताक्षर होते ही ये कानून प्रदेश में प्रभावी हो जाएगा.

7. किसानों की मांगों को कानून के जरिए पूरा करे सरकार : कांग्रेस

कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों के पक्ष में कांग्रेस ने मांग उठाई है कि सरकार को कानून बनाकर उनकी मांगें पूरी करनी चाहिए. वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि आंदोलन को राजनीतिक बताना गलत है.

8. पीएम मोदी ने ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के नए खंड का किया उद्घाटन

पीएम मोदी ने आज पूर्वी समर्पित मालवहन गलियारा के 'न्यू भाऊपुर- न्यू खुर्जा' खंड का उद्घाटन किया. पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद डा. महेश शर्मा ने कहा गलियारे के शुरू होने से क्षेत्र को बहुत लाभ होगा.

9. असम : कांग्रेस से निष्कासित दो विधायक हुए भाजपा में शामिल

कांग्रेस से निष्कासित विधायक राजदीप गोवाला और अजंता नेग गुवाहाटी में राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.

10. रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने कुंभ मेले को लेकर दिये दिशा-निर्देश

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बैठक के दौरान बताया कि 'दिशा' के तहत अधिकारियों की बैठक ली गई और बैठक हर तीन महीने में ली जाती है. बैठक में सभी विभागों को कार्य करने का टारगेट दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details