दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 7 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Oct 19, 2020, 7:00 PM IST

TOP 10 @ 7 PM
TOP 10 @ 7 PM

हैदराबाद : देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. बिहार विधानसभा चुनाव : पीएम समेत अन्य नेताओं की रैली में आतंकी हमले की आशंका

बिहार के पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव में वीआईपी सभा के दौरान नक्सली हमले का अलर्ट है. इसी के मद्देनजर समीक्षा के लिए भागलपुर में आईपीएस पंकज राज, गया जिले में आईपीएस संजय कुमार सिंह और सासाराम में आईपीएस आदित्य राज की प्रतिनियुक्ति की गई है.

2. तेलंगाना-कर्नाटक के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति, केसीआर ने की समीक्षा

तेलंगाना और कर्नाटक में मूसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. वहीं आईएमडी हैदराबाद ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार हैदराबाद में भारी बारिश हो सकती है.

3. बंगाल के सभी पूजा पंडाल नो-एंट्री जोन घोषित किए जाएं : हाईकोर्ट

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने एक अहम आदेश में कहा है कि कोरोना महामारी के कारण पश्चिम बंगाल के सभी दुर्गा पूजा पंडालों को नो-एंट्री ज़ोन घोषित किया जाए.

4. 14 साल की भारतीय-अमेरिकी किशोरी को 25 हजार डॉलर का इनाम, जानें कारण

भारतीय मूल की अमेरिकी अनिका चेबरोलू ने कहा कि मुझे अमेरिका के टॉप यंग साइंटिस्ट की लिस्ट में शामिल होने पर बेहद खुशी है. अनिका चेबरोलू को विशेष मेंटरशीप भी मिली है.

5. लद्दाख के डेमचोक में सुरक्षा बलों ने चीनी सैनिक को पकड़ा

भारतीय सुरक्षा बलों ने लद्दाख के चुमार-डेमचोक इलाके में चीनी सैनिक को पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक, वह अनजाने में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया है.

6. कृषि कानूनों को लेकर विधान सभा का विशेष सत्र जारी, शिअद-आप का प्रदर्शन

केंद्र द्वारा स्वीकृत कृषि बिल के पुरजोर विरोध के बाद पंजाब सरकार का दो दिवसीय विधान सभा सत्र शुरू हो चुका है. सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि हम किसानों की मुश्किल का हल निकाल कर ही दम लेंगे, भले ही केंद्र सरकार को बर्खास्त कर दे.

7. ये हैं बेंगलुरु के बंटी-बबली, ठगी का तरीका जानकर चौंक जाएंगे आप

बेंगलुरु में बंटी-बबली फिल्म के मुख्य किरदारों की तरह ठगी करने वाले एक दंपती ने 150 से अधिक लोगों को ठग लिया है. यह दंपती सबसे पहले एक घर किराए पर लेते थे. बाद में खुद को मकान का मालिक बताकर मकान को लीज पर देते थे. लीज पर मकान देने के एवज में वे लाखों रुपये वसूलते और फिर वहां से भाग जाते.

8. इमरती देवी पर टिप्पणी मामले में महिला आयोग ने कमलनाथ से स्पष्टीकरण मांगा

इमरती देवी पर कमलनाथ की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद बीजेपी द्वारा किए जा रहे मौन प्रदर्शन और सिंधिया की सभा में किसान की मौत को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. वहीं महिला आयोग ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है. आयोग ने कमलनाथ से स्पष्टीकरण मांगा है.

9. असम-मिजोरम सीमा विवाद : शाह ने दिया हल निकालने को आश्वासन

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने असम-मिजोरम सीमा मुद्दे को सुलझाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह से बात की है. गृहमंत्री ने सीमा विवाद को सुलझाने का आश्वासन दिया है. सीमा विवाद मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से भी सोमवार को चर्चा की.

10. मध्य प्रदेश : कमलनाथ की टिप्पणी पर शिवराज-सिंधिया का मौन उपवास

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दो घंटे के मौन व्रत पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details