दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 1 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Aug 30, 2020, 1:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

TOP 10 @ 1 PM
TOP 10 @ 1 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. पीएम मोदी की अपील- लोकल खिलौनों के लिए बनना है वोकल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के माध्यम से राष्ट्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वैश्विक खिलौना उद्योग सात लाख करोड़ रुपए से अधिक है लेकिन इसमें भारत का हिस्सा बेहद कम है,हमें इसे बढ़ाने की दिशा में काम करना होगा.

2. मध्य प्रदेश, गुजरात व ओडिशा के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, देखें वीडियो

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान, गुजरात, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में आज भारी बारिश हो सकती है. वहीं इसी के साथ पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा में भारी बारिश हो सकती है.

3. सुशांत केस : सीबीआई की रिया से तीसरे दिन पूछताछ, भाई शौविक भी मौजूद

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच जारी है. मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंच चुकी है. आज भी कई लोगों से पूछताछ की जाएगी.

4. LIVE : कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में 78,761 नए मामले

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. देश में कोरोना के मामले 35 लाख के पार पहुंच गए हैं. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 78,761 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बीते दिन देशभर में 948 मौतें हुईं. इन आंकड़ों के आने के बाद देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 35,42,734 हो चुके हैं. इनमें से 27,13,934 मरीज ठीक हो चुके हैं और 7,65,302 लोगों का इलाज जारी है. एक्टिव मामलों की संख्या 7,42,023 हो चुकी है.

5. जम्मू कश्मीर : श्रीनगर मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एएसआई शहीद

आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा पर पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त नाके पर गोलीबारी की है. इस बीच चली मुठभेड़ के दौरान फायरिंग में एक पुलिसकर्मी एएसआई बाबू राम वीरगति को प्राप्‍त हो गए हैं. वहीं तीन आतंकियों को मार गिराया गया. ऑपरेशन जारी है.

6. जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस दौरान सेना के जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) की जान चली गई.

7. दिल्ली : खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के दो कट्टर सदस्यों को गिरफ्तार किया है. विस्तृत जानकारी का इंतजार है.

8. जम्मू कश्मीर : बीएसएफ को भारत-पाक सीमा पर मिली सुरंग, मिले पाकिस्तानी सबूत

बीएसएफ महानिदेशक राकेश अस्थाना ने सीमा पर तैनात कमांडरों को निर्देश दिया है कि वे सुनिश्चित करें कि सीमा पर घुसपैठ रोधी प्रणाली प्रभावी रहे और इस सीमा पर कोई खामी नहीं रहे. बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़बंदी के पास एक सुरंग का पता लगाया है. सुरंग में रेत की बोरियां मिली हैं, जो पाकिस्तान में बनी हैं.

9. देशभर में कोरोना के 35.42 लाख से ज्यादा संक्रमित, जानें राज्यवार आंकडे़

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 30 अगस्त की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 27,13,933 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं.

10. अनलॉक-4 : दिल्ली-लखनऊ में सात सितम्बर से शुरू होंगी मेट्रो सेवाएं

कोरोना महामारी के चलते पिछले करीब 5 महीने से अधिक समय से बंद नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो ट्रेनें सात सितंबर से चलने लगेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details