दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

TOP 10 @ 1 PM : देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

By

Published : Aug 23, 2020, 1:15 PM IST

TOP 10 @ 1 PM
TOP 10 @ 1 PM

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1.उत्तर प्रदेश : आईएस आतंकी के घर से विस्फोटक व फिदायीन जैकेट बरामद

आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ के घर से जैकेट सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.

2. अंडरवर्ल्ड डॉन पर एक दिन में पलटा पाक, कहा- यहां नहीं है दाऊद

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान नए प्रतिबंध लगा रहा है. यह रिपोर्ट गलत है और इसमें जरा भी सच्चाई नहीं है. पाकिस्तान ने दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी को भी आधिकारिक तौर पर नकार दिया है.

3. जल्द शुरू होगी फिल्म और टेलीविजन शूटिंग, केंद्र ने जारी किए निर्देश

मार्च में कोविड-19 के शुरुआती दौर में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए केंद्र ने फिल्मों और टीवी धारावाहिकों की शूटिंग पर रोक लगा दी गई थी, जिसे अब दोबारा शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

4. सुशांत केस : डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सिद्धार्थ व नीरज, सीबीआई पूछताछ जारी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ शनिवार की सुशांत के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची थी. आज सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे, जहां सीबीआई की टीम उससे पूछताछ कर रही है.

5. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई सुधार नहीं, अब भी कोमा में

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वह अब भी गहरे कोमा में हैं और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई है.

6. मध्य प्रदेश : एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने लगाई फांसी

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ में एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने फांसी लगा ली. आत्महत्या के कारणोंं का पता नहीं चल पाया है. पुलिस जांच कर रही है.

7. देशभर में कोरोना के 30 लाख से ज्यादा संक्रमित, जानें राज्यवार आंकडे़

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 23 अगस्त की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 22,80,567 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं, जिसके बाद कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की दर 74.90 प्रतिशत हो गई है.

8.तेलंगाना : केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद

तेलंगाना में वायु सेना अकादमी के पास स्थित केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई. इसकी सूचना पर फायर ब्रिगेड की गई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

9. विश्व प्रसिद्ध हम्पी में हैं भगवान गणेश की पौराणिक मूर्तियां

यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर घोषित कर्नाटक स्थित हम्पी दक्षिण भारत के चुनिंदा ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों में गिना जाता है. विश्व ख्याति प्राप्त हम्पी में भगवान गणेश की दो मूर्तियां हैं जिसकी मान्यता बहुत है. यह दोनों मूर्तियां लाखों श्रद्धालुओं को आकर्षित करती हैं.

10.जम्मू-कश्मीर : उधमपुर-बारामुला-रेल लिंक अगस्त 2022 तक पूरा होने की उम्मीद

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को उधमपुर-बारामुला-रेल लिंक काम की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने अगस्त 2022 तक परियोजना को समय से पहले पूरा करने का निर्देश भी दिया. बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details