दिल्ली

delhi

निर्भया कांड : 'जल्द फांसी देने को लेकर' कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल

By

Published : Nov 28, 2019, 5:59 PM IST

निर्भया गैंगरेप मामले में जल्द फांसी की सजा देने की मांग करने वाली याचिका पर तिहाड़ जेल ने अपनी रिपोर्ट पटियाला हाउस कोर्ट को सौंप दी है.

ETV BHARAT
पटियाला हाउस कोर्ट

नई दिल्ली :निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को जल्द फांसी पर लटकाने वाली याचिका पर तिहाड़ जेल ने अपनी रिपोर्ट पटियाला हाउस कोर्ट को सौंपी है.

तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि सभी दोषियों को नोटिस दिया गया है. एक दोषी अक्षय पुनर्विचार और पवन क्युरेटिव याचिका दाखिल करना चाहता है. इस मामले पर 29 नवंबर को सुनवाई होनी है.

ट्रांसफर होने से टली याचिका पर सुनवाई
गत 25 नवंबर को कोर्ट ने निर्भया के माता-पिता की उनकी बेटी के साथ हुए दुष्कर्म और उसकी हत्या के दोषियों को जल्द फांसी की सजा देने की मांग वाली याचिका दूसरे जज के पास ट्रांसफर कर दी थी.

यह याचिका एडिशनल सेशंस जज सतीश अरोड़ा के कोर्ट में ट्रांसफर की गई है. इस मामले की सुनवाई करने वाले जज का ट्रांसफर होने की वजह से सुनवाई टल रही थी.

जेल प्रशासन ने दोषियों को जारी किया था नोटिस
बता दें कि पिछले महीने ही तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों दोषियों को नोटिस जारी कर उनसे पूछा था कि वे राष्ट्रपति के पास दया याचिका दाखिल करेंगे या नहीं या नही. यदि वे दया याचिका दाखिल नहीं करते तो प्रशासन कोर्ट के आदेश के मुताबिक कानून के हिसाब से आगे की कार्रवाई करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details