दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मौसम बिगड़ने के आसार, इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Jul 18, 2020, 7:32 AM IST

Updated : Jul 18, 2020, 4:01 PM IST

thunderstorm
भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, दक्षिण पंजाब, हरियाणा, पश्चिम यूपी, बिहार, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर राज्यों के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावनाएं हैं.

विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्र खतौली, शामली, मुजफ्फरनगर, हस्तिनापुर, बिजनौर, आदमपुर, नजीबाबाद और चांदपुर में अगले कुछ घंटों में भारी बारिश हो सकती है.

बता दें कि बिहार और महाराष्ट्र में भारी बारिश से बाढ़ की नौबत आ गई है और असम में बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हो गए हैं.

वहीं पुदुचेरी के यनाम में मौसम बदला और तेज हवाएं चलने लगीं, जिससे चक्रवात आ गया. यह बवंडर लगभग 20 मिनट तक रहा. इससे लोगों में खौफ बन गया है.

तेज हवाओं के बाद चक्रवात

उधर असम में बाढ़ से शुक्रवार को पांच और लोगों की मौत हो गई जबकि पूरे प्रदेश में 53 लाख से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि देश के उत्तरी और उत्तरपूर्वी हिस्सों में मॉनसून की सक्रियता बढ़ेगी, जो समस्या को और बढ़ा सकती है.

पढ़ें :- उत्तर भारत में पारा चढ़ा, मॉनसून ने भी कदम आगे बढ़ाए

विभाग ने बयान जारी कर बताया, 'यह बाढ़ की मौजूदा स्थिति को और बढ़ा सकता है और पूर्वोत्तर राज्यों, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल एवं सिक्किम में भूस्खलन भी हो सकता है.

Last Updated : Jul 18, 2020, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details