दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी सहित सात गिरफ्तार

By

Published : Mar 1, 2020, 7:23 PM IST

Updated : Mar 3, 2020, 2:10 AM IST

जम्मू-कश्मीर के लश्कर -ए- तैयबा के दो आतंकी सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पांच आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार
पांच आतंकवादी सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में लश्कर -ए- तैयबा के दो आतंकी सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस ने रविवार को बताया कि श्रीनगर में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि गांदरबल और बडगाम से आतंकवादियों के पांच सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार लश्कर के दोनों आतंकियों की पहचान वकील अहमद भट उर्फ अबू जर्रार और उमर इस्माइल दास के तौर पर हुई. दोनों दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के रहने वाले हैं. ठोस सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार को बारजुल्ला-चानापुरा रोड पर एक कार का पीछा किया. गाड़ी की जांच किए जाने पर अधिकारियों ने दोनों के पास से हथियार और कारतूस बरामद किए .

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक दोनों लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों के पास से भड़काऊ सामग्री मिली है और आतंकवाद के अन्य मामलों में उनकी संलिप्तता की जांच की जाएगी.

हालांकि, पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि भट को दो महिलाओं सहित तीन अन्य लोगों के साथ एक अस्पताल से गिरफ्तार किया गया था.

दूसरी तरफ गांदरबल व बडगाम से गिरफ्तार किए गए आतंकियों के सहयोगियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए. पुलिस ने बताया कि मामले दर्ज किए गए हैं और जांच की जा रही है.

Last Updated : Mar 3, 2020, 2:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details