दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छह वर्षीय स्नेहल बनीं ऑनलाइन म्यूजिक वर्ल्ड प्रतियोगिता की विजेता

गिरिडीह की छह साल की एक बच्ची ने संगीत की दुनिया में अपनी अलग पहचान बना ली है. वह ऑनलाइन म्यूजिक वर्ल्ड प्रतियोगिता का भारत स्तर की विजेता बनी हैं.

By

Published : Sep 26, 2020, 9:12 PM IST

स्नेहल सोनी
स्नेहल सोनी

रांची :झारखंड के गिरिडीह जिले के सरिया की एक बच्ची ने संगीत की दुनिया में अपनी नई पहचान बनाई है. महज छह साल की उम्र में ही ऑनलाइन म्यूजिक वर्ल्ड प्रतियोगिता अपने नाम की है. जिस बच्ची का जिक्र किया जा रहा है, उसका नाम स्नेहल सोनी है. वह सरिया बाजार निवासी सौरव सोनी की बेटी हैं.

हारमोनियम बजाने के अंदाज की हो रही तारीफ
स्नेहल सोनी की इस कामयाबी से न सिर्फ परिवार में खुशी का माहौल है, बल्कि इलाके के लोग भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. लोग बच्ची के घर पहुंचकर उसे बधाई दे रहे हैं. महज छह साल की उम्र की स्नेहल की गायिकी के लोग दीवाने हैं. भजन गाते हुए स्नेहल हारमोनियम भी बजाती हैं. उसके गायन और हारमोनियम बजाने के अंदाज की लोग तारीफ करते नहीं थकते.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

खाली समय का किया सदुपयोग
स्नेहल सोनी को संगीत की दुनिया में कदम रखने में उसके पिता ने मदद की. पिता सौरव सोनी खुद तबला वादक हैं. पिता और बेटी जब तबला और हारमोनियम लेकर गाने बैठ जाते हैं, तो फिजा संगीतमय हो जाती है. सौरव सोनी बताते हैं कि स्नेहल सोनी न सिर्फ गाने में माहिर है, बल्कि पढ़ाई-लिखाई में भी वह अव्वल है. वह क्लास वन की छात्रा है. स्नेहल के पिता बताते हैं कि वैसे तो चार साल की उम्र से ही संगीत में उसकी रुचि हो पैदा हो गई थी, लेकिन लॉकडाउन की वजह से खाली समय का उन्होंने सदुपयोग करते हुए अपनी बेटी की रुचि को उड़ान देने की योजना बनाई और फिर हारमोनियम लेकर बेटी के साथ बैठ गए.

लॉकडाउन में ऑनलाइन म्यूजिक वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. इस प्रतियोगिता में संगीत के क्षेत्र का गाने का वीडियो अपलोड करना था. बताया कि जब उनकी नजर पड़ी तो उन्होंने भी अपनी बेटी को वीडियो अपलोड करने के लिए प्रेरित किया. तीन दिन बाद उन्हें मैसेज आया कि उनकी बेटी को प्रतियोगिता का टॉपर घोषित किया गया है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली दंगा : 1661 क्लेम का निपटारा, मुआवजे के तौर पर मिले ₹ 21 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details