दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद अस्वस्थ, जबलपुर के अस्पताल में भर्ती

द्वारका-शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत अचानक खराब हो गई. उनका जबलपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी में लगी हुई है.

By

Published : Jan 23, 2020, 6:57 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 3:40 AM IST

etvbharat
स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती

जबलपुर : द्वारका-शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की तबीयत बुधवार की शाम अचानक खराब हो गई. सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें जबलपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों की एक टीम उनके इलाज में लगी हुई है. फिलहाल उन्हें अस्पताल की आईसीयू में रखा गया है.

स्वामी स्वरूपानंद बुधवार को देर शाम मध्य प्रदेश में मनरसिंहपुर जिले के साकल घाट आश्रम में मौजूद थे. लेकिन शाम के वक्त अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई, उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी, शंकराचार्य के शिष्यों ने उन्हें गोटेगांव में डॉक्टरों को दिखाया, जहां से डॉक्टरों ने शंकराचार्य को जबलपुर रेफर कर दिया.

पढ़ें : शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती का दावा - 'मंदिर निर्माण का हकदार रामालय ट्रस्ट'

बताया जा रहा है कि स्वामी स्वरूपानंद के सीने में कफ जम गया था. जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. ऐसे में उन्हें आईसीयू में रखा गया है. डॉक्टरों ने गुरुवार को बताया कि शंकराचार्य की सेहत में पहले से सुधार हो रहा है, लेकिन हॉस्पिटल में अब भी डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी में लगी हुई है.

Last Updated : Feb 18, 2020, 3:40 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details