दिल्ली

delhi

INX मीडिया केस : CBI को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, 15 अक्टूबर को सुनवाई

By

Published : Oct 4, 2019, 10:30 PM IST

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के हिरासत की अवधि को बढ़ा दिया है. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा है. कि उनके हिरासत को क्यों बढ़ाया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

फाइल फोटो

नई दिल्लीः न्यायधीश आर भानुमती और हरिकेश की पीठ ने सीबीआई को एक नोटिस जारी किया है. यह आईएनएक्स मीडिया मामले के आरोपी पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को लेकर है. कोर्ट ने सीबीआई से चिंदबरम की जमानत याचिका पर जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी.

पीठ ने निर्देश दिया कि प्रतिक्रिया और काउंटर 14 अक्टूबर तक दाखिल किए जाएं. इससे पहले तीन अक्टूबर को वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने चिदंबरम के जमानत के लिए कोर्ट से तत्काल सुनवाई करने की मांग की.

बता दें कि तीन अक्टूबर को सीबीआई कोर्ट ने पी चिदंबरम की हिरासत को बढ़ा दिया है और उनके स्वास्थ्य स्थिति को ध्यान में रखते हुए उन्हें घर का बना खाना खाने की अनुमति दे दी है. इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सहमति जताई है.

बता दें कि पूर्व वित्तमंत्री के मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है.

पढ़ेंः पी. चिदम्बरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह, जाना हालचाल

गौरतलब है कि सात से 12 अक्टूबर तक सर्वोच्च न्यायालय में दशहरा के अवसर पर अवकाश है. ऐसे में इस मामले पर अगले 15 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details