दिल्ली

delhi

हैदराबाद : शमशाबाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से ₹6 करोड़ का सोना जब्त

By

Published : Oct 4, 2020, 10:23 PM IST

शमशाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिना कागजात करीब 8 किलो सोने को जब्त किया गया है. यह पार्सल हैदराबाद से मुंबई ले जाया गया था.

Rs 6.62 crores worth gold seized in shamshabad airport
8 किलोग्राम सोना किया गया जब्त

हैदराबाद :शमशाबाद एयरपोर्ट के सीमा शुल्क उपायुक्त शिवकृष्ण ने रविवार को जानकारी दी कि शमशाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लगभग 8 किलोग्राम सोना जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि जब्त किए गए सोने की कीमत करीब ₹6.62 करोड़ है.

पढ़ें:साइबर अपराध का बढ़ता ग्राफ, आंकड़े कर देंगे दंग

संदेह होने पर की गई पूछताछ
सीमा शुल्क उपायुक्त शिवकृष्ण ने बताया कि 3 अक्टूबर को बिना उचित कागजात के सोने के बिस्किट और ज्वैलरी का एक पार्सल हैदराबाद से मुंबई ले जाया गया. चूंकि इस पार्सल का कोई उचित दस्तावेज नहीं था, इसलिए उन्हें संदेह हुआ और इसकी पूछताछ की गई.

पढ़ें:दिल्ली : हमला करने आए चार संदिग्ध आतंकी हथियारों संग गिरफ्तार

पार्सल खुले होने पर मिले जेवरात
उन्होंने बताया कि पार्सल खुला था और विभिन्न सोने के आभूषण, विदेशी सोने की छड़ें, हीरे, कीमती पत्थर, स्टेनलेस स्टील की घड़ियां, प्लैटिनम टॉप, एंटीक सिक्के की पहचान की गई है. बिना किसी कागजात के बड़ी मात्रा में सोना ले जा गया था, जो सीमा शुल्क अधिनियम-1962 और केंद्रीय जीएसटी एक्ट -2017 के खिलाफ है.

आगे की कार्रवाई जारी
सीमा शुल्क उपायुक्त शिवकृष्ण ने जानकारी दी कि करीब 2.37 किलो सोने के बिस्किट, 5.63 किलो सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details