दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

राहुल पर कांग्रेस में 'सिर फुटौव्वल', राशिद और सलमान भिड़े

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी की यात्रा पर दिए बयान से पार्टी में खलबली मच गई है. खुर्शीद के बयान को आधार बनाकर भाजपा भी कांग्रेस पर तंज कसने में पीछे नहीं है. हालांकि कांग्रेस ने खुर्शीद के बयान का बचाव किया है. जानें क्या कहा कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने...

By

Published : Oct 9, 2019, 4:54 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 5:10 PM IST

राशिद अल्वी

नई दिल्ली : महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं की नाराजगी से पार्टी संकट में है. इसी बीच सलमान खुर्शीद के राहुल गांधी पर दिए बयान ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. खुर्शीद के बयान पर भाजपा भी कांग्रेस पर हमलावर है. हालांकि, कांग्रेस ने उनका बचाव करते हुए कहा कि यह भावनाओं में आकर दिया गया बयान है.

खुर्शीद के बयान पर पार्टी ने बचाव में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नहीं बल्कि सोनिया हैं और वे अपनी जिम्मेदारी निभा बखूबी रही हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने खुर्शीद की टिप्पणी को भावनाओं में दिया बयान करार दिया है. उन्होंने कहा कि खुर्शीद साहब ने अपने बयान पर सफाई दी है, लेकिन भाजपा उसे तोड़ मरोड़ कर पेश कर रही है. वैसे, अल्वी ने यह भी कहा कि वे भावना में नहीं बहते, तो अच्छा होता.

राशिद अल्वी से बातचीत

अल्वी ने आगे कहा कि भाजपा जब तक राहुल और सोनिया का नाम न ले ले, उसकी राजनीति मुकम्मल नहीं होती. उन्होंने कहा कि सोनिया के नेतृत्व में कांग्रेस ने 2004 और 2009 के लोकसभा चुनाव जीते थे. इस बार भी कांग्रेस मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है.

अल्वी ने कहा कि भाजपा नेताओं को जब कुछ नहीं मिलता तो वे निजी हमले करने लगते हैं.

बता दें, हरियाणा चुनाव से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वहीं महाराष्ट्र में कद्दावर नेता संजय निरुपम ने पार्टी के रवैये के प्रति नाराजगी जताई थी.

पढ़ें -हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा था कि कांग्रेस की जो स्थिति है उससे लगता है कि महाराष्ट्र में पार्टी चुनाव नहीं जीत पाएगी. पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही और अपना भविष्य तय नहीं कर पा रही है. सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि हमारे नेता राहुल गांधी हमें छोड़ कर चले गये हैं.

पढ़ें -खुर्शीद बोले- अधर में है कांग्रेस का भविष्य, BJP का तंज- राजनीति छोड़ दें राहुल

सलमान खुर्शीद ने एक बयान में कहा था, 'किसी भी परिस्थिति में हम पार्टी से अलग नहीं हो सकते हैं. दुख इस बात का है कि कुछ ऐसे लोगों ने पार्टी से किनारा कर लिया, जिन्हें कांग्रेस ने सब कुछ दिया. हमें पार्टी की हार की समीक्षा करनी होगी. हमें सोचना होगा कि आखिर क्यों हमारी पार्टी सिकुड़ कर छोटी हो गई है. हालांकि हमें विश्वास है कि हम वापसी करेंगे.'

Last Updated : Oct 9, 2019, 5:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details