दिल्ली

delhi

वायुसेना के विशेष विमान से पटना लाया गया पासवान का पार्थिव शरीर

By

Published : Oct 9, 2020, 10:14 AM IST

Updated : Oct 9, 2020, 10:42 PM IST

राम विलास पासवान पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार को उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद बिहार और देश के राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ गई. आज देर शाम उनका पार्थिव शरीर पटना लाया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पीएम मोदी ने पासवान को दी श्रद्धांजलि
पीएम मोदी ने पासवान को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली : दिवंगत केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक राम विलास पासवान का अंतिम संस्कार शनिवार को पटना में होगा. उनका वायुसेना के विशेष विमान से पटना लाया गया. इससे पहले उनका पार्थिव शरीर आखिरी दर्शन के लिए अस्पताल से सीधे उनके आवास 12 जनपथ पर आज सुबह 10 बजे लाया गया. इस दौरान पीएम मोदी ने पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की.

पटना एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि.
पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करने दिल्ली स्थित सरकारी आवास पहुंचे पीएम

सरकारी आवास पर पहुंचे राष्ट्रपति

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे.

राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

शाह ने दी श्रद्धांजलि
गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि दी .

रवि शंकर प्रसाद ने दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की.

नड्डा ने अर्पित की श्रद्धांजलि
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने केंद्रीय मंत्री और एलजेपी नेता रामविलास पासवान को उनके आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की.

नड्डा ने पासवान को दी श्रद्धांजलि

आवास पर पहुंची प्रज्ञा ठाकुर
भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने पासवान को उनके घर पर श्रद्धांजलि दी.

गिरिराज सिंह ने दी श्रद्धांजलि
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राम विलास पासवान को दी श्रद्धांजलि.

यह जानकारी लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से मिली है. जानकारी के अनुसार, राम विलास पासवान का पार्थिव शरीर आज दोपहर दो बजे दिल्ली से पटना ले जाया जाएगा. पटना में उनका पार्थिव शरीर लोजपा कार्यालय में रखा जाएगा. शनिवार को पटना में ही उनका अंतिम संस्कार होगा.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का गुरुवार को निजी अस्पताल में निधन हो गया. यह जानकारी उनके पुत्र और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक ट्वीट के जरिए दी.

पढ़ें :डीएसपी की नौकरी छोड़ राजनीतिक दिग्गज बने पासवान, जानें कुछ रोचक तथ्य

राम विलास पासवान के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत दूसरे केंद्रीय मंत्रियों व राजनीति दलों के नेताओं ने शोक जताया है.

राम विलास पासवान ने वर्ष 2000 में जनता दल (यूनाइटेड) से अलग होकर लोजपा का गठन किया था. पिछले साल पार्टी की अपने पुत्र कमान चिराग पासवान को सौंपने से पहले वह लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रहे.

राम विलास पासवान केंद्र सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य एंव सार्वजनिक वितरण मंत्री थे. बीमार होने के कारण वह बीते एक महीने से ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती थे और हाल ही में उनके हृदय का ऑपरेशन हुआ था.

Last Updated : Oct 9, 2020, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details