दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जेल में बंद NCP विधायक ठाणे के फ्लैट में पहुंचा, 53 लाख रुपये की नगदी बरामद

राकांपा नेता रमेश कदम को अस्पताल से सेंट्रल जेल ले जाया जा रहा था, लेकिन वे अपने एक दोस्त के फ्लैट चले गए. इसके बाद अवैध रूप से फ्लैट में जाने की सूचना पर पुलिस ने जब छापा मारा तो वहां स53 लाख रुपये नगद बरामद हुए.

By

Published : Oct 19, 2019, 8:53 AM IST

राकांपा विधायक रमेश कदम (फाइल फोटो) साभार- सोशल मीडिया

ठाणे : पुलिस की एक टीम ने गिरफ्तार राकांपा नेता रमेश कदम के एक फ्लैट से 53 लाख रुपये से अधिक की नगदी बरामद की. दरअसल गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार शाम को कदम के घर पर पुलिम ने छापेमारी की. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

अधिकारियों ने बताया कि कदम को जेजे अस्पताल में चिकित्सा जांच के बाद ठाणे केन्द्रीय कारागार ले जाया जा रहा था. तभी उन्होंने अपने साथ तैनात पुलिसकर्मियों को ठाणे के घोड़बंदर रोड इलाके में अपने एक मित्र के यहां ले जाने के लिये कहा.

बता दें कि सोलापुर के मोहोल से राकांपा विधायक कदम को सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाउ साठे विकास निगम का अध्यक्ष थे. इस दौरान उनपर 150 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं के लिये अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था.

ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'कदम को बेचैनी की शिकायत के बाद ठाणे केन्द्रीय कारागार से जेजे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनका स्वास्थ्य सही पाया. कदम अपने दोस्त राजू खरे से मिलने के लिये घोड़बंडर रोड पर एक फ्लैट में जाना चाहते थे.'

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 1,000 करोड़ का घोटाला : अजीत पवार और 70 अन्य के खिलाफ FIR का आदेश

अधिकारी ने कहा कि कदम के अवैध रूप से फ्लैट में जाने की गुप्त सूचना मिलने के बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने वहां छापा मारा तो विधायक, खरे और पुलिसकर्मियों को 53.43 लाख रुपये नगदी के साथ वहां पाया.

अधिकारी ने कहा कि खरे को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कदम को ठाणे केन्द्रीय कारागार भेज दिया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि इस आचरण के लिये पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details