दिल्ली

delhi

कांग्रेस का आप से गठबंधन होगा या नहीं, सस्पेंस कायम

By

Published : Mar 25, 2019, 3:11 PM IST

कांग्रेस और आप के गठबंधन का फैसला पार्टी ने राहुल गांधी पर छोड़ दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित दोनों ही पार्टियों के बीच किसी भी समझौते के खिलाफ हैं.

अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच समझौता होगा या नहीं, सस्पेंस अभी भी जारी है. कांग्रेस ने अपनी पार्टी की बैठक के बाद अध्यक्ष राहुल गांधी पर निर्णय छोड़ दिया है. दिल्ली प्रदेश में पार्टी इस मुद्दे को लेकर दो गुटों में बंट चुकी है. एक धड़ा समर्थन के पक्ष में है, जबकि दूसरा विरोध में है.

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित दोनों ही पार्टियों के बीच किसी भी समझौते के खिलाफ हैं. जबकि प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन और पार्टी के प्रभारी पीसी चाको पक्ष में हैं. सोमवार को राहुल गांधी ने शीला दीक्षित समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की.

पढ़ें:आय से अधिक संपत्ति मामलाः मुलायम-अखिलेश की बढ़ी मुश्किलें, CJI बोले- मामला बनता है

सूत्रों के अनुसार इस दौरान आप के साथ तालमेल को लेकर एक बार फिर दो राय सामने आई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेन्द्र यादव किसी भी हाल में समझौते के पक्ष में नहीं हैं. इनसे हटकर अजय माकन, सुभाष चोपड़ा, ताजदार बाबर, अरविंदर सिंह लवली ने गठबंधन की वकालत की है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 12 जिला अध्यक्षों ने भी गठबंधन के पक्ष में अपनी राय दी है. तीनों नगर निगमों के पार्षदों ने आप के साथ जाने का समर्थन किया है. वैसे, आपको बता दें कि कांग्रेस ने सार्वजनकि तौर पर कुछ नहीं कहा है. आप ने खुले आम गठबंधन से इनकार किया है. पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details