दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 3, 2020, 2:19 PM IST

ETV Bharat / bharat

कोरोना टीकाकरण पर रुख स्पष्ट करें प्रधानमंत्री : राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के टीके को लेकर पीएम मोदी को घेरा है. उन्होंने कहा कि कभी कहा जाता है कि मुफ्त में टीका उपलब्ध होगा. कभी कहते हैं कि सभी को नहीं मिलेगा. आखिर सरकार चाहती क्या है.

pm modi on corona vaccine
पीएम पर साधा निशाना

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभी लोगों को कोरोना वायरस के टीके की जरूरत नहीं पड़ने संबंधित केंद्र के बयान पर गुरुवार को निशाना साधा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना टीकाकरण पर सरकार का रुख साफ करने को कहा.

उन्होंने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि सभी के लिए टीका उपलब्ध होगा. बिहार चुनाव में भाजपा कहती है कि प्रदेश में सभी के लिए कोरोना का टीका मुफ्त में उपलब्ध होगा. अब भारत सरकार का कहना है कि उसने कभी ऐसा नहीं कहा कि सभी को टीका मिलेगा.

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि आखिर प्रधानमंत्री का रुख क्या है?

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने दी सफाई
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मंगलवार को कहा था कि पूरे देश की आबादी को कोविड-19 का टीका लगाने के बारे में कभी कोई बातचीत नहीं हुई. उन्होंने कहा कि मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि सरकार ने पूरे देश की आबादी के टीकाकरण के बारे में कभी नहीं कहा.

संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ना होगा
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा था कि हमारा उद्देश्य संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ना होगा. अगर हम आबादी के कुछ हिस्से का टीकाकरण करने और संक्रमण के प्रसार की श्रृंखला को तोड़ने में सक्षम हैं तो हमें देश की पूरी आबादी के टीकाकरण की आवश्यकता नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details