दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

सांसद बाजवा की पीएम से अपील- सिख सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल पाक भेजें

राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर सिख सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजने की अपील की है. बाजवा के मुताबिक यह प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान जाकर सिखों के हालात की समीक्षा करेगा. बाजवा ने अपनी मांग की एक कॉपी विदेश मंत्री को भी भेजी है. पढ़े पूरी खबर...

By

Published : Jan 7, 2020, 6:43 PM IST

etvbharat
प्रताप सिंह बाजवा,एमपी

नई दिल्ली : राजसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने सिख सांसदों का एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है.

बाजवा ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में सिख समुदाय कि खिलाफ हुई हिंसा को लेकर वह चिंतित हैं और उन्होंने पीएम से आग्रह किया है कि वह विदेश मंत्री एस.जयशंकर के नेतृत्व में दोनों सदनों के सिख सदस्यों का एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजें. प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान में रह रहे सिख समुदाय के हालातों की समीक्षा करेगा.

उन्होंने पीएम को लिखे पत्र की एक प्रति विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी प्रेषित की है.

यह भी पढ़ें- ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के विरोध में पंजाबी समाज ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

बाजवा की यह मांग तब सामने आई है, जब बीते सप्ताह पाकिस्तान स्थित सिख समुदाय के सबसे पवित्र स्थलों में एक गुरुदारा ननकाना साहिब पर कुछ धार्मिक कट्टरपंथियों की भीड़ ने कथित रूप से पथराव किया था और फिर बीते रविवार को पेशावर में एक सिख युवक की हत्या कर दी गई थी.

गाौरतलब है कि लाहौर से महज 75 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब गुरुद्वारा स्थित है, जहां सिख धर्म के पहले गुरु नानक देव जी का जन्म 1469 में हुआ था .

ABOUT THE AUTHOR

...view details