दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 24, 2019, 1:10 PM IST

Updated : Dec 24, 2019, 7:05 PM IST

ETV Bharat / bharat

CAA पर विरोध LIVE : राहुूल-प्रियंका को मेरठ से लौटना पड़ा, TN में स्टालिन समेत 8000 पर FIR

दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ फिर से उतरे छात्र
दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ फिर से उतरे छात्र

18:57 December 24

सीएए ममाले पर सरकार फंस गई है : संदीप दीक्षित

संदीप दीक्षित से बातचीत

सीएए पर कांग्रेस नेता दीक्षित ने कहा यह आन्दोलन अच्छी दिशा में जाता दिख रहा है. उन्होंने कहा कि असम के लोग कहते हैं कि बाहर से आए किसी भी धर्म के लोगों को यहां रहने का अधिकार नहीं है. सरकार खुद ही अपनी जाल में फंस चुकी है. 

18:06 December 24

CAA पर इन महिला ने क्या कहा जानें

वीडियो

सीएए को लेकर प्रदर्शन कर रहीं एक महिला अध्यापक ने कहा कि एक नागरिक के नाते सरकार के हर फैसले को हम नहीं मान सकते हैं. उन्होंने कहा कि वो एक मां भी हैं और वो कभी नहीं चाहेगी की उनकी बच्ची भेदभाव वाले समाज में रहे.

18:06 December 24

CAA पर लोगों की प्रतिक्रिया

वीडियो

18:05 December 24

दिलली में विरोध प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन (CAA) को लेकर एक बार फिर धरना प्रदर्शन हुआ. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वह जब तक धरना जारी रखेंगे जब तक कि सरकार CAA को वापस नहीं ले लेती. सरकार हमारी आवाज दबाना चाहती है.

वहीं सरकार द्वारा किए जा रहे दूसरे देश से आए शरणार्थी के दावे पर कहा सरकार अपने ही नागरिकों को सुरक्षा नहीं दे पा रही हैं.

वहीं, एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि सरकार को हर हाल में CAA को वापस लेना पढ़ेगा. क्योंकि इस कानून के खिलाफ केवल छात्र ही नहीं बल्कि आम लोग भी इसका विरोध कर रहे हैं.

18:05 December 24

दिल्ली के मंडी हाउस पर विरोध प्रदर्शन

मंगलवार को एक बार फिर दिल्ली के मंडी हाउस पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए एकत्रित हुए. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह एक नागरिक के तौर पर सरकार की हर बात नहीं मान सकते,  उन्होंने कहा कि यह कानून भेदभावपूर्ण नहीं है धर्म के आधार पर लोगों को बांटने वाला है

17:54 December 24

CAA का विरोध कर रहे योगेंद्र यादव बोले- पीएम मोदी साफ-साफ बताएं कि पूरे देश में नहीं लागू होगा एनाअरसी

योगेंद्र यादव से बातचीत

नागरिकता संशोधन कानून एवं एनआरसी के विरोध में जामिया विश्वविद्यालय के साथ ही कई अन्य एनजीओ द्वारा मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक का मार्च हुआ. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने इन इलाकों में धारा 144 लगा दी है.

इस विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून और एनाआरसी के खिलाफ यह अब अभूतपूर्व आंदोलन शुरू हुआ, यह आंदोलन देश की आत्मा को बचाने के लिए है.
योगेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह साफ-साफ क्यों नहीं कह देते कि एनआरसी पूरे देश में लागू नहीं होगा. यदि वह यह बात साफ कर दें तो कम से कम आधे लोगों का गुस्सा शांत हो जाएगा.

17:01 December 24

मंगलुरु में हुई हिंसा पर बसवराज बोम्मई ने जांच का आदेश दिया

बसवराज बोम्मई

कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई मंगलुरु में CAA के विरोध के दौरान हुई हिंसा पर न्यायिक जांच का आदेश दिया है, इसकी सिफारिश राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने की थी.

16:35 December 24

सीएम पिनाराई विजयन ने CAA पर राजनीतिक और धार्मिक संगठनों की बैठक बुलाई

पिनाराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 29 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में नागरिकता संशोधन अधिनियम पर राजनीतिक दलों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों के नेताओं की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

14:13 December 24

देखें मीडिया से बातचीत करते राहुल

देखें मीडिया से बातचीत करते राहुल

13:56 December 24

तमिलनाडु- स्टालिन के खिलाफ FIR

तमिलनाडु- राज्य सरकार ने सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कुल आठ हजार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इनमें डीएमके प्रेसिडेंट एमके स्टालिन भी शामिल हैं. 

13:48 December 24

राहुल-प्रियंका को रोका गया

राहुल प्रियंका को राका गया

उत्तर प्रदेश में मेरठ शहर के बाहर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने रोक दिया. कांग्रेस पार्टी के दोनों नेता उन परिवार वालों से मिलने गए थे, जिनके परिजनों की प्रदर्शन के दौरान मारे गए थे. 

13:41 December 24

देखें क्या हैं दिल्ली के हाल

जानकारी देते ईटीवी भारत संवाददाता

13:39 December 24

ममता की मोदी सरकार के खिलाफ हुंकार

ममता का CAA-NRC के खिलाफ विरोध

ममता बनर्जी ने रैली में कहा कि लोगों ने केंद्र को मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया है और झारखंड चुनाव नतीजा इसका ताजा उदाहरण है. 

उन्होंने काह कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ लड़ाई देश के लिए लड़ाई है, भाजपा भारत को बांटना चाहती है. 

ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक रैली में सवाल किया कि केंद्रीय गृह मंत्री कह रहे हैं कि एनआरसी लागू होगा लेकिन प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है, कौन सच बोल रहा है
 

13:18 December 24

कोलकाता में फिर से सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी

सीएए और एनआरसी को लेकर प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिर से सड़क पर उतर आई हैं. 

13:06 December 24

दिल्ली में छात्रों का विरोध प्रदर्शन

विरोध करते छात्र

12:59 December 24

CAA-NRC LIVE

जानकारी देते संवाददाता

जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र एक बार फिर सिटिजन अमेंडमेंट एक्ट और एनआरसी के खिलाफ सड़क पर उतर गए हैं. इस मार्च को देखते हुए मंडी हाउस इलाके में धारा 144 लगा दी गई है. 

मंडी हाउस में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं.

मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च
बता दें कि यह मार्च मंडी हाउस से चलकर जंतर मंतर तक जाएगा इस मार्च में शामिल होने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय, स्वराज इंडिया पार्टी के कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में आम नागरिक भी शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक छात्रों को इस मार्च की दिल्ली पुलिस की ओर से अनुमति नहीं दी गई है.

Last Updated : Dec 24, 2019, 7:05 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details