दिल्ली

delhi

सीएए के खिलाफ राजघाट पर प्रदर्शन, डी. राजा सहित कई नेता हिरासत में

By

Published : Jan 30, 2020, 4:58 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 1:23 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर राजधानी दिल्ली में गुरुवार को प्रदर्शन हुआ. इस दौरान पुलिस ने कई नेतओं को हिरासत में लिया. सीपीआई नेता डी. राजा ने बताया कि उन्हें भी हिरासत में लिया गया है और उन्हें नहीं मालूम कि पुलिस उन्हें कहा लेकर जा रही है. इस प्रदर्शन में सीपीआई नेता सीताराम येचुरी, वृंदा करात, प्रकाश करात, स्वराज आभियान के नेता योगेंद्र यादव और वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण सहित अन्य शामिल थे.

5897594_thumbnail_3x2_delhi.JPG
फोटो

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली के राजघाट पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया गया. इसमें कई नेताओं ने भाग लिया. उनमें से कुछ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सीपीआई नेता डी. राजा ने कहा कि उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने राजघाट से स्वराज आभियान के नेता योगेंद्र यादव को भी हिरासत में ले लिया है. यादव ने मीडिया से कहा कि वह देखे कि जो लोग हाथ में संविधान लेकर खड़े थे, उनके साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है और जो हथियार लहरा रहे थे, उनके साथ कैसा बर्ताव हो रहा है.

योगेन्द्र यादव का बयान

डी. राजा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह राजघाट पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए थे. दिल्ली पुलिस ने कई नेताओं को हिरासत में लिया है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें कहा ले जाया जा रहा है.

सीएए के खिलाफ मानव शृंखला में शामिल होने सीपीआई नेता वृंदा करात भी पहुंचीं. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि राष्ट्रपिता के शहादत दिवस पर वह राजघाट पहुंचीं पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया.

वृंदा करात का बयान

वृंदा ने जामिया में गोली कांड पर सवाल किया कि भाजपा नेता अनुराग ठाकुर के बयान को अमल में लाने के लिए लोग हथियार लेकर जामिया में घुस जाते हैं और गोली चलाते हैं, उस समय पुलिस कहां थी.

Last Updated : Feb 28, 2020, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details