दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

प्रियंका का टेलीकॉम कंपनियों को पत्र, एक माह तक फ्री कॉलिंग सेवा देने की अपील

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे एक महीने तक कॉलिंग सुविधा मुफ्त कर दें. इससे लॉकडाउन के दौरान फंसे लोगों को अपने लोगों की सूचनाएं लेने में सहूलियत हो जाएगी.

By

Published : Mar 29, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Mar 29, 2020, 8:16 PM IST

प्रियंका गांधी वाड्रा
प्रियंका गांधी वाड्रा

नई दिल्ली : कोरोना महामारी के चलते संपूर्ण भारत 21 दिनों के लॉकडाउन में फंसा है. इससे लोगों के रोजगार बंद हो गए हैं. सरकार के साथ विपक्ष के लोग भी लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने टेलीकॉम कंपनियों को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि एक महीने तक कॉलिंग सुविधा मुफ्त की जाएं.

प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा, 'मैं आपको देशभर में पलायन कर रहे लाखों मजदूरों के संदर्भ में मानवीय आधार पर यह पत्र लिख रही हूं, जो भूख, प्यास और बीमारियों से जूझते हुए अपने परिवार और घर पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. मैं मानती हूं कि संकट की इस घड़ी में अपने देशवासियों की मदद करना हमारी राष्ट्रीय जिम्मेदारी है.'

प्रियंका गांधी का पत्र

प्रियंका ने मुकेश अंबानी (जिओ), कुमार मंगलम बिड़ला (वोडाफोन-आइडिया), पीके पुरवार (बीएएनएल) और सुनील भारती मित्तल (एयरटेल) को पत्र लिखकर इनकमिंग-आउटगोइंग कॉल मुफ्त करने का आग्रह किया है.

इन कंपनियों से प्रियंका ने अपील की है कि वे एक माह तक प्रवासी श्रमिकों के लिए इनकमिंग और आउटगोइंग सुविधा फ्री कर दें. इस सुविधा से देश के कई हिस्से में फंसे लोग अपने परिवार से बात कर सकेंगे और उनकी सूचनाएं ले सकेंगे.

प्रियंका ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि इस घड़ी में राष्ट्र कर्तव्य होने की वजह से लोगों की मदद की जाएगी.'

पढ़ें :राहुल ने पीएम को लिखा पत्र, कहा- इस मुसीबत की घड़ी में हम आपके साथ

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने बुधवार को 21 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित कर दिया था. इस बीच देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग एक हजार पहुंच रही है जबकि 25 लोग इस महामारी की भेंट चढ़ चुके हैं.

Last Updated : Mar 29, 2020, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details