दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जहरीली शराब से मौत पर प्रियंका का हमला- अवैध शराब कारोबार संचालित कर रही हैं BJP सरकारें

उत्तर प्रदेश और उत्तरा खंड में जहरीली शराब का कहर जारी है. दोनों राज्यों में 100 से ज्यादा लोगों की जाना जा चुकी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शराब से मौतों पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

By

Published : Feb 10, 2019, 8:41 PM IST

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब के कारण हुई मौतों पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की उतनी कम है. बता दें, जहरीली शराब की वजह से दोनों राज्यों में मौत का आंकड़ा 100 से ज्यादा हो गया है.

मौत पर दुख जताया
प्रियंका ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूँ कि जहरीली शराब से दोनों राज्यों के कई गांवों में 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है.

बता दें, पिछले 48 घंटे में मौत का आंकड़ा 75 के पार पहुंच गया है और 90 से ज्यादा लोग मेरठ, सहारनपुर, देहरादून समेत कई अस्पतालों में जिंदगी-मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं.

भाजपा पर साधा निशाना
प्रियंका ने आगे कहा कि दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती.

मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग
उन्होंने ने कहा कि मैं उम्मीद करती हूँ कि भाजपा सरकारों द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी और मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जायेगा.

पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना
कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इतनी दुखद घटना के बारे में सुनकर मैं अत्यंत व्यथित हूँ और शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करती हूँ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details