दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तीन तलाक के खिलाफ कानून मुस्लिम महिलाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा : बीजेपी

भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा है कि तीन तलाक कानून मुस्लिम महिलाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा और यह सदियों से प्रताड़ित हो रहीं महिलाओं के लिए न्याय सुनिश्चित करेगा.

By

Published : Jul 30, 2019, 4:58 PM IST

Updated : Jul 30, 2019, 7:17 PM IST

ईटीवा भारत से बात करते प्रेम शुक्ला

नई दिल्ली: लोकसभा से पारित होने के बाद सरकार ने तीन तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा में बहस के लिए भेज दिया. भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) को उम्मीद है कि राज्यसभा में भी यह बिल पारित हो जाएगा.

ईटीवी भारत से बात करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा है कि इंसानियत और इंसाफ के लिए इस बिल का पारित होना बेहद जरूरी है और इसका स्वागत होना चाहिए.

ईटीवा भारत से बात करते प्रेम शुक्ला

उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं जिनके खिलाफ तीन तलाक के नाम पर अन्याय हुआ उनके लिए तीन तलाक कानून न्याय सुनिश्चित करेगा और यह मुस्लिम महिलाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा.

पढ़ें- राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक विधेयक, BJP ने सांसदों को व्हिप जारी किया : सूत्र

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि तलाक ए बिद्दत जो कि इस्लाम का हिस्सा नहीं है ऐसी कुरीति का पालन करने वालों के खिलाफ कारवाई की एक प्रक्रिया इस कानून के माध्यम से शुरू हो सकेगी, और इससे अन्याय दूर हो सकेगा.

कांग्रेस द्वारा पति पर पैनेल्टी लगाने का मांग को लेकर शुक्ला ने कहा है कि कोई भी कानून अंतिम नहीं होता उसमें संशोधन की गुंजाइश होती है. इसलिए इसके विरोध करना उचित नहीं है.

अरुण सिंह

वहीं, इस मामले पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की उम्मीद जताई है.

उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि कि भाजपा सरकार चाहती है कि मुस्लिम महिलाओं का सम्मान नहीं होता. सरकार चाहती है कि उनका सम्मान हो.

सिंह ने कहा कि इस बिल का सभी को समर्थन करना चाहिए.

Last Updated : Jul 30, 2019, 7:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details