दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मेघालय के पूर्व CM का निधन, PM मोदी समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया

मेघालय विधानसभा के स्पीकर दोनकुपर रॉय के निधन पर प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. मेदांता अस्पताल के डॉक्टर ने इस बारे में मीडिया को जानकारी दी है. पढ़ें पूरी खबर....

By

Published : Jul 28, 2019, 8:58 PM IST

Updated : Jul 28, 2019, 11:49 PM IST

मेघालय के पूर्व CM का निधन

नई दिल्लीः मेघालय विधानसभा के 64 वर्षीय अध्यक्ष दोनकुपर रॉय का गुरुग्राम में एक निजी अस्पताल में रविवार को निधन हो गया. वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे.

आपको बता दें रॉय के परिवार के सदस्यों ने बताया कि, उनके विभिन्न अंगों ने काम करना बंद कर दिया था जिसके बाद रविवार को उनकी हालत बिगड़ती चली गई.

मेदांता अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि उन्हें 18 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

डॉक्टर ने कहा, उनके विभिन्न अंगों के काम करना बंद कर दिया था, जिसके कारण रविवार दिन में दो बजकर 40 मिनट पर उनका निधन हो गया. पार्थिव शरीर उनके परिवार के हवाले कर दिया गया

पीएम कार्यालय ने PM के हवाले से किया ट्वीट
प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के हवाले से ट्वीट करके राय के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से कहा, मेघालय के विधानसभाध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. डॉनकूपर रॉय के निधन से दुखी हू. मेघालय की प्रगति के लिये हमेशा तत्पर रहने वाले रॉय ने बेहद लगन से राज्य की सेवा की और लोगों की जिंदगी बदलने में मदद की.

पीएम ने संवेदनाएं व्यक्त की
पीएम ने उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने कई लोगों की जिंदगी में बदलाव लाए.

एंड्रयू सिमंस ने दी जानकारी
मेघालय विधानसभा के आयुक्त और सचिव एंड्रयू सिमंस ने बताया कि रॉय के पार्थिव शरीर को विमान से सोमवार तड़के उनके आधिकारिक आवास पर ले जाया जाएगा.

कोनराड संगमा ने जताया शोक
मेघालय के मुख्यमंत्री और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के अध्यक्ष कोनराड संगमा ने रॉय के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है .

कोनराड संगमा का ट्वीट

उन्होंने ट्वीट किया, मेघालय के विधानसभा अध्यक्ष डॉ डॉनकूपर रॉय के असमय निधन से गहरा धक्का लगा है. हमने ऐसे नेता, मार्गदर्शक को खो दिया, जिन्होंने लोगों की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिय. ईश्वर उनके परिवार को दुख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करें.

पढ़ेंःजयपाल रेड्डी: इमरजेंसी के विरोध में कांग्रेस छोड़ इंदिरा के खिलाफ लड़ा था चुनाव

तथागत राय ने प्रकट किया दुख
राज्यपाल तथागत राय ने विधानसभाध्यक्ष के निधन पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने कहा, 'डोनकुपर रॉय (64) की दुर्भाग्यपूर्ण और असामयिक मृत्यु के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. वे मेघालय विधान सभा के अध्यक्ष, मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष थे. RIP, ओम शांति.'

तथागत राय का ट्वीट

बता दें कि डॉ रॉय साल 2008-09 के दौरान एक साल के लिए मुख्यमंत्री के पद पर रहे थे.

डॉ रॉय का गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. 64 वर्षीय डॉ रॉय ने रविवार दोपहर करीब 2.50 बजे अंतिम सांस ली.

अंतिम संस्कार के लिए डॉ रॉय का पार्थिव शरीर सोमवार को मेघालय ले जाया जाएगा.

गौरतलब है कि दोनकुपर रॉय मेघालय के मुख्यमंत्री रहने के अलावा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) के अध्यक्ष भी थे.

Last Updated : Jul 28, 2019, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details