दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री मोदी ने दिया पाक PM इमरान के खत का जवाब, कही ये बात...

By

Published : Jun 20, 2019, 1:42 PM IST

Updated : Jun 20, 2019, 8:19 PM IST

PM नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री एफएम कुरैशी के बधाई संदेश का जवाब दिया है. जानें क्या मोदी ने अपने जवाब में......

पीएम मोदी और इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोकसभा चुनाव जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश दिया था, जिसका पीएम मोदी ने जवाब दिया है. इसमें पीएम मोदी मोदी ने कहा है कि दोनों देशों के बीच संबंध तभी सुधर सकते हैं जब पाकिस्तान आतंकवाद पर ठोस कार्रवाई करके दिखाए. वहीं, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी अपने समकक्ष एफएम कुरैशी को उनके बधाई पत्र का जवाब दिया.

गौरतलब है कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने आठ जून को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर कहा कि कश्मीर मुद्दे सहित सभी सुलह योग्य समस्याओं के समाधान के लिए नई दिल्ली के साथ इस्लामाबाद वार्ता करना चाहता है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार जानकारी देते.

इसके अलावा पीएम मोदी ने इमरान खान को भेजे अपने जवाब पत्र में करतारपुर कॉरिडोर के बारे में बात की है. पीएम मोदी ने करतारपुर गलियारे के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया है

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है कि भारत करतारपुर गलियारे के परिचालन के लिए काम करना जारी रखेगा.

पढ़ें: 'वन नेशन-वन इलेक्शन' को लागू करने के लिए संविधान में बदलाव की जरूरत नहीं: सुभाष कश्यप

वहीं, उससे एक दिन पहले भारत ने कहा था कि बिश्‍केक में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर बैठक से इतर दोनों नेताओं के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी.

जानकारी देते संवाददाता राहुल पाण्डेय.

मोदी को बधाई देते हुए खान ने पत्र में कहा था कि दोनों राष्ट्रों के बीच वार्ता ही दोनों देशों के लोगों को गरीबी से उबरने में मदद करने का एकमात्र समाधान है तथा इसके लिए यह जरूरी है कि क्षेत्रीय विकास के लिए साथ मिल कर काम किया जाए.

इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा सहित सभी समस्याओं का समाधान चाहता है. मोदी के सत्ता में वापस आने के बाद यह दूसरा मौका है जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए भारत के साथ मिल कर काम करने की आकांक्षा जताई थी.

Last Updated : Jun 20, 2019, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details