दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

दिल्ली चुनाव में 'जाट वोट' : दुष्यंत चौटाला के साथ मंच साझा करेंगे पीएम मोदी

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से पूर्वांचल, व्यापारियों व अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वालों का हित साधने की कोशिश करेंगे.

By

Published : Feb 4, 2020, 12:15 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 3:15 AM IST

delhi assembly elections
डिजाइन फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अब अंतिम चरण में है. जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्वी दिल्ली की चुनावी रैली को संबोधित किया और हर वर्ग को साधने की कोशिश की, आज भी उसी तरह द्वारका में वह एक रैली को संबोधित करेंगे.

इसमें दक्षिणी तथा पश्चिमी दिल्ली से विधानसभा चुनाव में उतरे प्रत्याशियों के समर्थन में वे वोट की अपील करेंगे. गौर करने वाली बात ये है कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी मौजूद रहेंगे.

पूर्वांचल और व्यापारियों की करेंगे बात
चुनाव के मद्देनजर अधिकांश मतदाताओं का वोट बीजेपी को मिले, इस मकसद से ही पूर्वी दिल्ली में अपनी पहली रैली में प्रधानमंत्री ने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला था. साथ ही पूर्वांचलियों, व्यापारियों व अनाधिकृत कॉलोनी वालों को अपने पाले में करने की भी कोशिश की थी.

इसी दौरान उन्होंने प्रतिद्वंदी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की जमकर खिंचाई की. हालांकि, अपने भाषण के दौरान उन्होंने एक बार भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के किसी भी बड़े नेताओं का नाम नहीं लिया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की रैली
'आप' सरकार से लोगों को हुए नुकसान का बखानदिल्ली की अवैध कॉलोनियों को नियमित करने, गरीब परिवारों को 2022 तक पक्का घर मुहैया कराने से किस तरह दिल्ली में पूर्वांचल से आए लोगों को राहत मिलेगी, यह बयां कर पीएम ने सहानुभूति बटोरने की कोशिश की. पूर्वांचलियों को साधने के लिए उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस वक्तव्य का जिक्र किया कि किस तरह दिल्ली सरकार बिहार से आने वाली बसों को दिल्ली की सीमा में आने नहीं देती है. द्वारका में जिस जगह आज प्रधानमंत्री की दूसरी रैली है उस इलाके में भी पूर्वांचल के लोग रहते हैं.

देश की सुरक्षा का भी बताएंगे प्लान
द्वारका में प्रधानमंत्री की आज होने वाली यह दूसरी रैली होगी. पूर्वी दिल्ली में सोमवार को ही पहली रैली में उन्होंने जहां अपनी सरकार की उपलब्धियों बताते हुए दिल्ली के लोगों के विकास की उम्मीद जगाई. आतंकियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस और सेना की कार्रवाई को लेकर 'आप' और कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवाल जाने को देश की सुरक्षा के लिए घातक बताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकती. बता दें कि वर्ष 2015 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री की कुल 4 रैलीयां थी. लेकिन इस बार चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के समर्थन में दो रैली ही मोदी करेंगे.

Last Updated : Feb 29, 2020, 3:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details