दिल्ली

delhi

पासवान के निधन के बाद गोयल को मिला उनके मंत्रालय का जिम्मा

By

Published : Oct 9, 2020, 1:17 PM IST

Updated : Oct 9, 2020, 1:35 PM IST

राम विलास पासवान के निधन के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को मिला अपासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को मिला अतिरिक्त प्रभारतिरिक्त प्रभार
पासवान के निधन के बाद पीयूष गोयल को मिला अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को रामविलास पासवान के निधन के बाद उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का गुरुवार को निजी अस्पताल में निधन हो गया. यह जानकारी उनके पुत्र और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक ट्वीट के जरिए दी.

पढ़ें :डीएसपी की नौकरी छोड़ राजनीतिक दिग्गज बने पासवान, जानें कुछ रोचक तथ्य

राम विलास पासवान के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत दूसरे केंद्रीय मंत्रियों व राजनीति दलों के नेताओं ने शोक जताया है.

राम विलास पासवान ने वर्ष 2000 में जनता दल (यूनाइटेड) से अलग होकर लोजपा का गठन किया था. पिछले साल पार्टी की अपने पुत्र कमान चिराग पासवान को सौंपने से पहले वह लोजपा के संस्थापक अध्यक्ष रहे.

राम विलास पासवान केंद्र सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य एंव सार्वजनिक वितरण मंत्री थे. बीमार होने के कारण वह बीते एक महीने से ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती थे और हाल ही में उनके हृदय का ऑपरेशन हुआ था.

आपको बता दें कि पीयूष गोयलएक भारतीय जनता पार्टी के राजनेता और भारत के वर्तमान रेलमंत्री और कोयला मंत्रालय, भारत सरकार के प्रमुख मंत्री हैं.

Last Updated : Oct 9, 2020, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details