दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं है: असुदुद्दीन औवेसी

By

Published : Sep 16, 2019, 5:31 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:37 PM IST

असुदुद्दीन औवेसी ने जम्मू-कश्मीर में हालात को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य नहीं है. पढ़ें पूरी खबर...

हैदराबाद संसदीय सीट से AIMIM सांसद असुदुद्दीन औवेसी


हैदराबाद : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाए हैं कि कश्मीर पुलिस हवालात में किशोर बच्चों को प्रताड़ित कर रही है.

दरअसल, ओवैसी सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के दावों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. उन्होंने कहा कि कश्मीर के हालात सामान्य नहीं हैं.

असुदुद्दीन औवेसी ने कहा जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं

पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की अनुमति दी, ये होंगी शर्त

हैदराबाद संसदीय सीट से AIMIM सांसद ओवैसी ने कहा '14 साल के बच्चों को गिरफ्तार किया जा रहा है. लॉक-अप में दो-तीन दिनों तक उन्हें पीटा जा रहा है, और इसके बाद इंस्पेक्टर उन्हें उनके माता-पिता को सौंप देते हैं.'

ओवैसी ने कहा कि वहां जुवेनाइल जस्टिस एक्ट लागू नहीं है, और 100 बच्चों की क्षमता वाले जुवेनाइल सेंटर पर 500 से ज्यादा बच्चे रखे गए हैं.

औवेसी का इशारा कश्मीर में नजरबंद कश्मीर नेताओं की तरफ है, जो अनुच्छेद 370 हटने के वक्त से नजरबंद हैं. इसके साथ ही कश्मीर में बाहर के नेताओं को जाने नहीं दिया जा रहा है. बता दें कि कुछ दिन पहले क्रांग्रेस नेता राहुल गांधी विपक्षी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर गए थे, लेकिन कश्मीर एयरपोर्ट से उन्हें वापस लौटा दिया गया.

बता दें कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने आर्टिकल 370 को हटाए जाने के खिलाफ उससे जुड़ी याचिकाओं पर अहम सुनवाई की जिसके तहत सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को श्रीनगर, अनंतनाग, बारामूला और जम्मू जाने की इजाजत दे दी है.

हालांकि इसी के साथ उन्हें किसी भी प्रकार की राजनीतिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए मना किया गया है और वहां के मौजूदा हालात पर एक रिपोर्ट जारी करने को भी कहा गया है.

मीडिया की खबरों को गलत बताते हुए आजाद ने कहा की उन्होंने अपने परिवार से मिलने के लिये सुप्रीम कोर्ट से अनुमती नहीं मांगी थी बल्कि वहां के मानवीय मुद्दो को उठाने के लिये जम्मू कश्मीर जाना चाहते थे.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details