दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ओवैसी बोले- डराइए मत, शाह ने कहा- अगर डर जेहन में है तो क्या करें

लोकसभा के मॉनसून सत्र के दौरान राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) संशोधन विधेयक पर चर्चा की गई. इस दौरान ओवैसी और अमित शाह ने एक दूसरे पर जमकर पलटवार किया. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jul 15, 2019, 10:47 PM IST

Updated : Jul 16, 2019, 3:55 PM IST

डिजाइन फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा में राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मोमिनीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी के बीच नोकझोंक देखने को मिली. ओवैसी ने कहा कि आप गृह मंत्री हैं तो डराइए मत. उनकी इस बात पर शाह ने कहा कि वह डरा नहीं रहे हैं, लेकिन अगर डर जेहन में है तो क्या किया जा सकता है.

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (संशोधन) विधेयक 2019 पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के सत्यपाल सिंह ने कहा कि हैदराबाद के एक पुलिस प्रमुख को एक नेता ने एक आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने से रोका था और कहा कि वह कार्रवाई आगे बढ़ाते हैं तो उनके लिए मुश्किल हो जाएगी.

पढ़ें:लोकसभा मॉनसून सत्र: NIA संशोधन बिल 2019 लोकसभा में पारित

इस पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी अपने स्थान पर खड़े हो गए और कहा कि भाजपा सदस्य जिस निजी वार्तालाप का उल्लेख कर रहे हैं और जिनकी बात कर रहे हैं वो यहां मौजूद नहीं हैं. क्या भाजपा सदस्य इसके सबूत सदन के पटल पर रख सकते हैं?

ओवैसी की इस बात पर सदन में मौजूद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब द्रमुक सदस्य ए राजा बोल रहे थे तो ओवैसी ने क्यों नहीं टोका? वह भाजपा के सदस्य को क्यों टोक रहे हैं? अलग-अलग मापदंड नहीं होना चाहिए.

ओवैसी ने इस पर कहा कि आप गृह मंत्री हैं तो मुझे डराइए मत, मैं डरने वाला नहीं हूं. शाह ने ओवैसी को जवाब देते हुए कहा कि किसी डराया नहीं जा रहा है, लेकिन अगर डर जेहन में है तो क्या किया जा सकता है.

Last Updated : Jul 16, 2019, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details