दिल्ली

delhi

CAA : असम में सुधर रहे हालात, हटेगा कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं होंगी बहाल

By

Published : Dec 17, 2019, 7:36 AM IST

Updated : Dec 17, 2019, 12:14 PM IST

CAA के कड़े विरोध के बाद असम में आज से कर्फ्यू हटाया जाएगा. इसके साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बहाल कर दी जाएंगी. असम सरकार ने इसकी घोषणा की है. पढ़ें पूरी खबर...

normalcy in assam etv bharat
असम में विरोध करते छात्र (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : असम में नागरिकता संशोधन के कड़े विरोध के बाद लागू किया गया कर्फ्यू आज से हटाया जाएगा. इसके साथ ही इंटरनेट सेवाएं भी बहाल हो जाएंगी. असम सरकार के वरिष्ठ मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

हेमंत बिस्व शर्मा द्वारा किया गया ट्वीट

आपको बता दें, नागरिकता कानून के खिलाफ जारी विरोध के कारण देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे. पूर्वोत्तर के कई राज्यों में नाजुक हालातों को देखते हुए कर्फ्यू भी लागू किया गया है.

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर कड़े विरोध के बाद अब असम में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. इसके मद्देनजर असम सरकार आज राज्य में इंटरनेट सेवाएं बहाल करने और कर्फ्यू हटाने की घोषणा करेगी.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि गुवाहाटी में 11 दिसंबर को लगाए कर्फ्यू को मंगलवार सुबह छह बजे से हटाया जाएगा.

ये भी पढ़ें :गृह मामलों पर संसदीय समिति ने स्थगित किया असम-मेघालय का दौरा

इससे संबंधित एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि नागरिकता कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के बाद बंद की गई ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाओं को भी मंगलवार सुबह से बहाल कर दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया था.

Last Updated : Dec 17, 2019, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details