दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 30, 2019, 3:38 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 7:56 PM IST

ETV Bharat / bharat

सबरीमाला पर सरकार के रुख में कोई बदलाव नहीं: मुख्यमंत्री

पिनराई विजयन ने सबरीमाला मंदिर को लेकर भाजपा पर वार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा ने नए कानून के नाम पर श्रद्धालुओं को धोखा दिया है. जानें भाजपा द्वारा किए वादों को लेकर विजयन ने क्या कुछ कहा...

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन

तिरूवनंतपुरमः केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि सबरीमाला पर माकपा की अगुवाई वाली LDF (लेफ्ट डेमोक्रेटिक फंड) सरकार के रूख में कोई बदलाव नहीं हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने नए कानून के नाम पर श्रद्धालुओं को धोखा दिया है.

विजयन ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, सबरीमाला पर राज्य सरकार के रूख में कोई बदलाव नहीं आया है. हमारा रूख उच्चतम न्यायालय के आदेश का क्रियान्वयन करने का था. यदि न्यायालय कोई और आदेश देता है तो हम उसके मुताबिक काम करेंगे.

गौरतलब है कि शीर्ष न्यायालय ने पिछले साल 28 सितंबर को सभी उम्र की महिलाओं को सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा अर्चना करने की इजाजत दे दी थी.

सबरीमाला मंदिर पर बोले पिनराई विजयन, देखें वीडियो...

LDF सरकार ने जब अदालत के फैसले को लागू करने की घोषणा की थी तब समूचे राज्य में भाजपा और दक्षिणपंथी संगठनों ने प्रदर्शन किये थे.

विजयन ने बृहस्पतिवार को कहा, किसी को यह सोचने की जरूरत नहीं है कि राज्य में लोकसभा चुनाव के नतीजे निर्धारित करने के जो कारण रहे थे, वही पाला विधानसभा सीट उपचुनाव के परिणाम को भी प्रभावित करेंगे. भाजपा ने हमेशा ही सबरीमला का इस्तेमाल किया. यह हमें प्रभावित नहीं करने जा रहा.

पढ़ेंः सबरीमाला मुद्दे पर झूठ फैला रहे हैं मोदी : विजयन

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 20 सीटों में विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी जबकि एलडीएफ महज एक सीट जीत पाई थी.

विजयन ने कहा कि भाजपा ने अपने झूठे वादों में यकीन करने वाले लोगों को धोखा दिया है.

दरअसल, भाजपा ने दावा किया था कि केंद्र सरकार (सबरीमला पर शीर्ष न्यायालय के फैसले को नाकाम करने के लिए) एक नया कानून लाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, कहां हैं वे लोग, जिन्होंने दावा किया था कि वे सबरीमला से जुड़े विषय पर एक नया कानून लाएंगे ? अब वे (भाजपा) कह रहे हैं कि यह संभव नहीं है. क्या उन्होंने उन लोगों को धोखा दिया, जिन्होंने उन पर भरोसा किया था.

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी श्रद्धालुओं के साथ है.

उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां देश का संविधान फिर से लिखना चाहती है. लेकिन अभी एक निर्वाचित सरकार संविधान के मुताबिक ही काम करेगी.

वहीं, विजयन के बयानों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा ने कहा कि यह वाम दल के वैचारिक दिवालियेपन को प्रदर्शित करता है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि माकपा और राज्य सरकार सबरीमला पर अपने दोहरे मानदंड से लोगों को ठग रही है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 7:56 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details