दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नीट पीजी 2021 समेत अन्य पाठ्यक्रमों की प्रवेश तिथि घोषित

एनबीई ने नीट पीजी 2021 समेत कई एंट्रेस टेस्ट के लिए प्रोविजनल अनुसूची की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

By

Published : Sep 17, 2020, 5:53 PM IST

नीट पीजी 2021
नीट पीजी 2021

नई दिल्ली :नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (नीट पीजी 2021), नीट एमडीएस 2021, फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट्स एग्जामिनेशन (एफएमजीई दिसंबर 2020), डीएनबी पोस्ट डिप्लोमा सेंट्रलाइज्ड एंट्रेंस टेस्ट के लिए प्रोविजनल अनुसूची की घोषणा की है.

प्रवेश परीक्षाओं के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई अधिसूचना के अनुसार नीट पीजी 2021 परीक्षा 10 जनवरी 2021 तक परीक्षात्मक रूप से आयोजित की जाएगी, जबकि नीट एसडीएस 2021 परीक्षा 16 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए नीचे लिंक भी दिया गया है.

https://natboard.edu.in/viewNotice.php?NBE=VlY4aCtra2xwcGt2ODdnbGNwNjZpUT09

आधिकारिक अधिसूचना पर दिए गए विवरण के अनुसार, विभिन्न परीक्षाओं के लिए सूचना बुलेटिन और आवेदन पत्र राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - nbe.edu.in पर जल्द ही उपलब्ध होंगे.

बता दें कि नीट पीजी परीक्षाएं देश में विभिन्न संस्थानों में मास्टर्स इन सर्जरी, डॉक्टर ऑफ मेडिसिन, एमडीएस और पीजी डिप्लोमा कार्यक्रमों के लिए आयोजित की जाती हैं. प्रवेश 50 प्रतिशत अखिल भारतीय कोटा सीटों और 50 प्रतिशत राज्य कोटे की सीटों के लिए आयोजित किए जाएंगे.

एफएमजीई परीक्षाएं मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया या किसी राज्य मेडिकल काउंसिल के साथ प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन के लिए वर्ष में दो बार आयोजित की जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details